उत्तराखण्डकृषिदेहरादून

कृषि मंत्री जोशी ने कहा, श्रम विभाग के नियमानुसार सरकारी उपक्रमों में कार्यरत श्रमिकों को दिये जाने वाले दैनिक वेतन के मुकाबले कम है जीबी पन्त विश्वविद्यालय में कार्यरत श्रमिकों का डेली वेतन , अधिकारी करें समीक्षा

कृषि मंत्री ने ली दैनिक वेतनभोगी कार्मिकों के वेतन एवं विश्वविद्यालय की अन्य समस्याओं के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक ,
कहा, श्रम विभाग के नियमानुसार सरकारी उपक्रमों में कार्यरत श्रमिकों को दिये जाने वाले दैनिक वेतन के सापेक्ष है कम
विश्वविद्यालय के उत्थान एवं पुर्ननिर्माण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध ,
विश्वविद्यालय के विकास के लिए विभाग की और से  हर संभव प्रयास एवं सहायता देने का दिया आश्वासन 
देहरादून। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि श्रम विभाग के नियमानुसार सरकारी उपक्रमों में कार्यरत श्रमिकों को दिये जाने वाले दैनिक वेतन के सापेक्ष जीबी पन्त विश्वविद्यालय में कार्यरत श्रमिकों का दैनिक वेतन कम है, जिसकी हर पांच वर्षों में समीक्षा की जाती है। कृषि मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द वेतन के संबंध में समीक्षा की जाए जिससे श्रमिकों को राहत मिल सके।
कृषि मंत्री गणेश जोशी ने विधान सभा स्थित कार्यालय कक्ष में पं० गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पंतनगर के दैनिक वेतनभोगी कार्मिकों के वेतन एवं विश्वविद्यालय की अन्य समस्याओं के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक ली।
कृषि मंत्री ने पं० गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के रखरखाव के लिए मांग की गई, धनराशि के संबंध में अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये।जोशी ने कहा कि पं० गोविन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का इतिहास एशिया के प्रथम विश्वविद्यालय एवं हरित क्रान्ति में अपने योगदान के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में शोध तथा अन्य विकास कार्यों के लिए समय-समय पर समीक्षा बैठक की जायेगी तथा बजट में शोध तथा विकास कार्यों के लिए धनराशि की व्यवस्था की जायेगी।
कृषि मंत्री ने कहा कि दैनिक वेतनभोगी कार्मिकों के संबंध में गठित कमेटी का रूख सकारात्मक है तथा इस पर जल्द ही समाधान निकाला जायेगा। कृषि मंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय के उत्थान एवं पुर्ननिर्माण के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने विश्वविद्यालय के विकास के लिए विभाग द्वारा हर संभव प्रयास एवं सहायता देने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़, सचिव, कृषि विनोद कुमार सुमन, अपर सचिव, वित, गंगा प्रसाद, वी.सी., जीबी पन्त विवि., डॉ. मनमोहन सिंह चौहान तथा अन्य  अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button