उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

उत्तराखंड की जनता के लिए टीएचडीसीआईएल की एक और शानदार पहल, निर्मल आश्रम नेत्र संस्थान के साथ मिलकर किया मोबाइल मेडिकल वैन सह एम्बुलेंस सेवाओं का  उद्घाटन

ऋषिकेश ।  टीएचडीसीआईएल के निदेशक(कार्मिक)
शैलेन्‍द्र सिंह और महाराज जोध सिंह , निर्मल आश्रम, ऋषिकेश ने संयुक्त रूप से सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के लिए टीएचडीसीआईएल के दृष्टिकोण की दिशा में एक प्रयास के रूप में मोबाइल मेडिकल वैन सह एम्बुलेंस सेवाओं का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर  शैलेन्‍द्र सिंह, निदेशक (कार्मिक), टीएचडीसीआईएल ने कहा कि टीएचडीसी हमेशा उत्तराखंड की जनता के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सदैव आगे रही है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो हमारी परियोजनाओं से प्रभावित हुए हैं और उनके प्रति अपनी प्रतिबद्धता में, टीएचडीसी मोबाइल मेडिकल वैन सह एम्बुलेंस, परियोजना विस्थापित परिवारों के दरवाजे पर स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं प्रदान करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।
निर्मल आश्रम नेत्र संस्थान के साथ साझेदारी में टीएचडीसीआईएल की सीएसआर परियोजना का उद्देश्य पूरे वर्ष नियमित स्वास्थ्य शिविर आयोजित करके टीएचडीसीआईएल के परियोजना-प्रभावित क्षेत्रों के दूरस्थ स्थानों पर रहने वाले समुदायों को मुफ्त नेत्र चिकित्‍सा सुविधाएं और जांच प्रदान करना है। इस परियोजना में मोतियाबिंद से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान करना और लाभार्थी को शून्य वित्तीय भार के साथ निर्मल आश्रम नेत्र संस्थान, ऋषिकेश में उनकी आंखों की मुफ्त सर्जरी प्रदान करना भी शामिल है। यह दूरस्थ और दूर-दराज के पहाड़ी स्थानों में जरूरतमंदों तक निस्वार्थ भाव से पहुंचने की दिशा में टीएचडीसी की प्रमुख पहलों में से एक है।
इस अवसर पर टीएचडीसीआईएल की ओर से महाप्रबंधक(सामाजिक एवं पर्यावरण) अमरदीप तथा  निर्मल आश्रम नेत्र संस्थान के  अजय शर्मा के साथ टीएचडीसीआईएल और निर्मल आश्रम नेत्र संस्थान के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
CMD विश्‍नोई  ने टीएचडीसी-सेवा को दी  बधाई 
टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड केअध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक आर. के. विश्‍नोई ने   निर्मल आश्रम नेत्र चिकित्सालय, ऋषिकेश में टीएचडीसी द्वारा मोबाइल मेडिकल वैन सह एम्बुलेंस के उद्घाटन समारोह के अवसर पर टीएचडीसी-सेवा को बधाई दी।  विश्नोई ने कहा कि टीएचडीसीआईएल एक सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन होने के नाते अपने एनजीओ यानी टीएचडीसी-सेवा के माध्यम से स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा,  कौशल विकास, कृषि, संस्कृति के संरक्षण, महिला सशक्तिकरण आदि के विकास हेतु विभिन्न समाधान लाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button