उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कहा, कतर में भारतीयों की रिहाई, दुनिया में बजते पीएम मोदी के डंके का परिचायक , सुरक्षित वापसी को बताया ऐतिहासिक

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आठ भारतीयों की रिहाई पर जताई खुशी
देहरादून । भाजपा ने कतर से उत्तराखंडी समेत 8 भारतीयों की रिहाई पर खुशी जताते हुए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है । प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कहा कि मौत को जिंदगी में बदलने वाले इस घटनाक्रम ने पुनः साबित किया है कि दुनिया में पीएम  मोदी का डंका बज रहा है ।
पूर्व नौसेना कर्मियों के भारत वापिस पहुंचने पर प्रतिक्रिया देते हुए  भट्ट ने कहा कि उनकी सुरक्षित वापिसी ऐतिहासिक और मृत्यु को जीवन में परिवर्तित करने वाली है । क्योंकि कतर जैसे कट्टर कानून वाले देश में अपने लोगों के पक्ष में निर्णय वह भी  जब जासूसी जैसे देशद्रोही झूठे आरोप उन पर लगाए गए हों ।  लेकिन हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चमत्कारिक नेतृत्व भारत के पास है । जिनकी कूटनीतिक एवं रणनीतिक कुशलता का ही नतीजा है कि हमारे 8 जांबाजों की मौत की सजा को कतर ने पहले उम्रकैद में बदला और अब एक माह में रिहा भी कर दिया । भट्ट ने रिहा हुए भारतीयों में शामिल देहरादून के सौरभ वशिष्ठ के परिजनों को भी उसके सकुशल वापिसी पर बधाई दी है । उन्होंने प्रदेशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस अभियान में लगे विदेशमंत्री  एस जयशंकर और उनकी राजनयिक टीम का भी आभार व्यक्त किया है ।
उन्होंने कहा कि  इससे पूर्व भी अनेक अवसरों अफगानिस्तान संकट, गल्फ देशों में गृह युद्ध की परिस्थितियां,  यूक्रेन रूस युद्ध या हूती विद्रोहियों के कब्जे से जहाजों को छुड़ाना हो प्रत्येक मोर्चे पर हजारों भारतीयों को बचाकर मोदी सरकार स्वदेश लेकर आई है
। आज भारत की बढ़ती साख और सामर्थ्य का ही नतीजा है कि बचाव के हमारे मिशन पर दुनिया भर की निगाहें लगी रहती हैं । क्योंकि इन अभियानों में विभिन्न देशों के नागरिकों की जान भी हमने बचायी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button