उत्तराखण्डदेहरादून

उत्तराखंड के  त्यूनी में भीषण सड़क हादसा, ऑटो कार गहरी खाई में गिरने से 6 लोगों की मौत , राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर जताया गहरा दुख

एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल, हायर सेंटर रेफर
दो महिलाओं व दो बच्चों सहित 7 लोग चालदा महाराज दर्शन को निकले थे आल्टो कार में सवार होकर
त्यूनी/देहरादून। उत्तराखण्ड के देहरादून की तहसील त्यूणी के हैडसू गांव के समीप दर्दनाक सड़क हादसा होने से क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। बुधवार को सुबह 11 बजे के करीब त्यूनी से दसऊ गाँव जा रही आल्टो कार अनियंत्रित होकर हैडसू गांव के पास 500 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में कार सवार समेत 7 में से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। सड़क हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस, एसडीआरएपफ और तहसील प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगो की मदद से मृतकों को खाई से बाहर निकाला। वहीं, हादसे पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने गहरा शोक जताया हैै।
थाना त्यूनी से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि अटाल मार्ग पर हैडसू गांव के पास एक आल्टो वाहन यूके 07 डीयू 4719, 500 मीटर गहरी खाई में गिर गया है। जानकारी के मुताबिक दो महिलाओं और दो बच्चों सहित 7 लोग सुबह त्यूनी से दसउफ गांव चालदा महाराज के दर्शन के लिए आल्टो कार में सवार होकर निकल थे। हादसे की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। थाना त्यूनी से पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीमें तत्काल घटना स्थल पर पहुंची और राहत और बचाव कार्य शुरू किया। वाहन में 7 लोग सवार थे। इनमें से 6 सवारों की इस हादसे में मौत हो गई है। जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसको उपचार के लिए देहरादून हायर सेंटर रवाना कर दिया गया। बताया जा रहा है वाहन में सवार व्यक्ति चालदा महाराज के दर्शन के लिए जा रहे थे।
हादसे में मारे गए लोगों में सूरज पुत्र सुख बहादुर उम्र 28 वर्ष, संजू पुत्र सुख बहादुर उम्र 25 वर्ष, शीतल पत्नी सूरज उम्र 25 वर्ष, संजना पुत्री बल बहादुर उम्र 22 वर्ष, दिव्यांश पुत्र जीत बहादुर उम्र 11 वर्ष, यश पुत्र सूरज उम्र 6 वर्ष, जबकि जीत बहादुर पुत्र सुख बहादुर उम्र 35 वर्ष घायल है। सभी निवासी त्यूनी कस्बा माटल (मूल निवासी नेपाल) के रूप में पहचान हुई है। इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चमन सिंह ने पीड़ित परिवार के व्यक्तियों से मुलाकात की और हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button