उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा ने नैनीताल , अल्मोड़ा व टिहरी संसदीय सीट के  लिए नाम किए  घोषित, अजय भट्ट ,अजय टम्टा और माला राज्य लक्ष्मी शाह पर फिर जताया  भरोसा

हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल सीट पर जल्द नाम फाइनल होने की उम्मीद
देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा  ने अपनी तैयारी को तेज कर दिया  है। भाजपा  ने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में भाजपा  हाईकमान ने उत्तराखंड की तीन लोकसभा सीटों पर नाम फाइनल किये हैं। इन तीन लोकसभा सीटों में अल्मोड़ा, टिहरी, नैनीताल लोकसभा सीट पर नाम फाइनल किये गये हैं। तीनों ही लोकसभा सीटों पर भाजपा  ने पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है।
उत्तराखंड में लोकसभा  लोकसभा की  पांचों सीटों पर भाजपा का कब्जा है,जिनमें हरिद्वार लोकसभा सीट से डा  रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं।इस सीट पर अभी फैसला नहीं किया गया है। दूसरी लोकसभा सीट नैनीताल -उधमसिंह नगर सीट है, यहां से अजय भट्ट सांसद हैं।अजय भट्ट इस समय मोदी सरकार में केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री हैं। इस बार भी भाजपा  ने अजय भट्ट पर भरोसा जताया है। अल्मोड़ा से लगातार दो बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में पहुंचने वाले अजय टम्टा को भी एक बार फिर पार्टी ने मौका दिया है।  टिहरी संसदीय सीट से एक बार फिर सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह को टिकट दिया गया है । प्रदेश की हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल सीट पर नामों  की घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि इन दोनों सीटों पर जल्द प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। भाजपा इस बार भी पांचों सीटों को जीतकर हैट्रिक बनाने की तैयारी में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button