उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, यूसीसी पर हमारा एक और वादा  पूरी तरह हो गया साकार

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  ने  यूसीसी पर दी प्रदेश वासियों को बधाई, कांग्रेस के आरोप  बताए तुष्टिकरण से प्रेरित
देहरादून  । भाजपा ने यूसीसी को राष्ट्रपति की मंजूरी पर खुशी जताते हुए, प्रदेशवासियों को समान कानून का अधिकार मिलने पर बधाई दी है।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने विपक्ष पर सीएए को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते  हुए कहा कि जो अवैध रूप से बसे रोहिंग्या मुस्लिमों का समर्थन करते हैं । उन्हें अब वैध रूप से हिंदुओं एवं अन्य धर्मों के लोगों की नागरिकता पर आपत्ति है ।
भट्ट ने कहा कि समान नागरिक संहिता कानून पर राष्ट्रपति की मुहर लगने से प्रदेश में खुशी की लहर छाई है। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह  धामी के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जनता से किया हमारा एक और वादा आज पूर्णतया साकार हो गया है। उन्होंने इस पूरी मैराथन कोशिश और ऐतिहासिक कदम के लिए मुख्यमंत्री धामी और इस कानून पर अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति  द्रोपदी मुर्मू का आभार व्यक्त किया है । उन्होंने समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से सवा करोड़ देवभूमिवासियों को एक समान कानूनी अधिकार मिलने पर बधाई दी है । साथ ही कहा कि हम आजादी के बाद यूसीसी को लागू करने वाले देश का पहला राज्य बना हैं । उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कानून पर हमारे अनुभव देश में समान नागरिक संहिता कानून की राह को अधिक अधिक प्रशस्त करने में मददगार होगा । इस संबंध में उन्होंने विपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित बताया । उन्होंने जोर देते हुए कहा, भारतीय संस्कृति और देवों की भूमि उत्तराखंड से इस कानून की शुरुआत के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान है । विरोध करने वाले नही चाहते हैं  कि मातृ शक्ति को उचित अधिकार मिले ।
उन्होंने सीएए लागू होने पर कांग्रेस के आरोपों को तुष्टिकरण की नीति से प्रेरित बताया । पीएम  नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री  अमित शाह अनेकों बार स्पष्ट कर चुके हैं कि यह कानून नागरिकता देने के लिए है, छीनने  के लिए नही है । इसके लागू होने से किसी भी भारतीय की नागरिकता नही जाएगी । लेकिन विपक्ष समाज के एक बड़े तबके में नागरिकता जाने का झूठ और भ्रम फैला रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button