उत्तराखण्डदेहरादून

धामी सरकार पार्ट-2 के दो वर्ष पूरे, मुख्यमंत्री  ने कहा, जनता के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश कर रही  सरकार, समृद्ध, सशक्त, आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड का  करेंगे निर्माण

सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं
जनता के दिये जा रहे आशीर्वाद व सहयोग के लिए आभार
देहरादून।राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार पार्ट-2 के दो वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री धामी ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि प्रदेश के इतिहास में ये पहला अवसर था कि किसी सरकार को दोबारा जनता ने अपना आशीर्वाद दिया हो। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश की देवतुल्य जनता के भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने प्रदेश सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर प्रदेशवासियों द्वारा उन्हें दिये जा रहे आशीर्वाद एवं सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया है। सीएम ने हरिद्वार रोड पर बीजेपी के चुनावी मीडिया सेंटर में प्रेस वार्ता की। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, आदित्य कोठारी एवं मनवीर चौहान भी मौजूद रहे।  इस अवसर पर उत्तराखंड राज्य निर्माण के सभी अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल जी ने उत्तराखण्ड बनाया था तो देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे संवारने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव किसी से छुपा नहीं है। उनके मार्गदर्शन में उत्तराखंड तेजी से विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज भारत की शक्ति और सामर्थ्य को पूरे विश्व ने पहचाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 उत्तराखण्ड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिये हम विकल्प रहित संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम समृद्ध, सशक्त और आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड का निर्माण करेंगे।राज्य के सभी क्षेत्रों के समग्र विकास के लिये सभी विधायकों से अपने अपने क्षेत्रों के विकास के लिए 10-10 प्रस्ताव आमंत्रित किये गए हैं। राज्य सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ राज्य के विकास को नई उच्चाइयों में पहुंचाने का काम कर रही है। हमारी सरकार कृषि, बागवानी, शिक्षा, स्वास्थ, एयर-  रोड – रेल कनेक्टिविटी, सुरक्षा, गुड गवर्नेंस, टेक्नोलॉजी, रोजगार, स्वरोजगार, जैसे सभी क्षेत्रों पर काम कर उत्तराखंड राज्य को आगे बढ़ाने एवं पलायन रोकने पर पूरी ताकत से काम कर रही है। उन्होंने कहा निश्चित ही सभी के सहयोग से राज्य हर क्षेत्र में आगे बढ़ेगा एवं सर्वश्रेष्ठ उत्तराखंड के सपने को साकार करेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 उत्तराखण्ड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिये हम विकल्प रहित संकल्प के साथ काम कर रहे हैं। हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि हम समृद्ध, सशक्त और आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड का निर्माण करेंगे।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ,चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेश बंसल, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ,प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान सहित भाजपा प्रवक्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।
सीएम ने उपलब्धियां व नीतियां भी गिनाईं
मुख्यमंत्री पुष्कर  सिंह धामी ने अपनी सरकार पार्ट-2 के दो वर्ष पूरे होने पर सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं, निर्णयों एवं नीतियों की चर्चा की। उन्होंने सिल्क्यारा बचाव राहत अभियान की सफलता, नई पर्यटन नीति, फिल्म नीति, स्वरोजगार में सब्सिडी, उद्यान विभाग की एरोमा, मिशन कीवी, मिशन एप्पल, दालचीनी,तिमरू मिशन, मिलेट मिशन, महिला सशक्तिकरण की योजनाओं, मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना, सहित कई योजनाओं को उपलब्धि के तौर पर मीडिया के सामने रखा। मुख्यमंत्री ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए 3.5 लाख करोड़ के एमओयू और 81 हजार करोड़ की ग्राउंडिंग, राज्य में यूसीसी पास करने, जबरन धर्म परिवर्तन रोकने, नकल विरोधी कानून लागू करने जैसे सरकार के बड़े निर्णयों को भी सामने रखा। प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने दंगाइयों पर नियंत्रण का कानून, महिलाओं को क्षैतिज आरक्षण, राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण जैसी अनेक उपलब्धियों को विस्तार से बताया।
कहा , देश में चल रहा सांस्कृतिक पुनर्जागरण का यक्ष
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा  कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक पुनर्जागरण का यज्ञ चल रहा है। श्री केदारपुरी का पुनर्निर्माण, श्री बदरीनाथ धाम के पुनर्विकास की योजना प्रधानमंत्री  के विजन, नेतृत्व एवं संकल्प का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण है। गौरीकुंड-केदारनाथ और गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।  सिद्धपीठ सुरकंडा देवी मंदिर रोपवे शुरू किया जा चुका है। पिछले वर्ष 56 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने चार धाम के दर्शन किये। कुशल प्रबंधन से कांवड़ यात्रा भी निर्विघ्न सम्पन्न हुई। 04 करोड़ से अधिक कांव़ड़ यात्री गंगा जल लेकर गये। यही नहीं सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की दिशा में आगे बढ़ते हुए केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम की तर्ज पर कुमाऊ के पौराणिक और प्राचीन मंदिरों के विकास के लिये मानसखण्ड मंदिर माला मिशन पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button