उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

लोकसभा चुनाव 2024: केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (सेनि) वीके सिंह ने  कहा , सेना और बीजेपी की सोच में राष्ट्र सर्वोपरि , पीएम मोदी ने हर क्षेत्र को छुआ,महिला सशक्तिकरण पर अनेक काम किए गए

केंद्रीय राज्य मंत्री ने टिहरी लोक सभा प्रत्याशी राज्यालक्ष्मी शाह के समर्थन में
देहरादून में आयोजित जनसभा को किया संबोधित ,
कई लोगों ने ली भाजपा की सदस्यता,
देहरादून। सूबे के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (सेनि) वीके सिंह ने सोमवार को देहरादून के नयागाँव विजयपुर हाथीबड़कला में टिहरी लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा में प्रतिभाग किया ।
जनसभा को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल (सेनि) वीके सिंह ने कहा कि सेना और भारतीय जनता पार्टी की सोच में राष्ट्र सर्वोपरि है। 2013 में इसी सोच के कारण मैं भाजपा से जुड़ा। केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा एक दशक से जनता की सेवा कर रहा हूं। उन्होंने  कहा  कि देश में  2016 में 415 स्टार्टअप थे। आज  भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर है।
डिजिटल इंडिया  के तहत आज पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा डेटा भारत में है। मोदी ने हर क्षेत्र को छुआ है। महिला सशक्तिकरण पर अनेक काम किए गए हैं। 10 वर्षों के अंदर देश के नागरिकों में भरोसा गया है। इस दौरान जनसभा में जनरल वीके सिंह ने भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की और भरोसा जताते हुए कहा कि उत्तराखण्ड की जनता भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजय बनाएगी। जनसभा के दौरान  सूबेदार चंद्र मोहन ,सूबेदार नवीन थापा, माया पंवार, सूबेदार मेजर नवराज, सूबेदार मेजर गौतम गुरुंग सहित कई लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।
इस अवसर पर राज्यमंत्री कैलाश पंत, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, मेजर जनरल डी अग्निहोत्री, मेजर जनरल अभय कार्की, कर्नल रघुवीर सिंह भंडारी, कर्नल लक्ष्मण सिंह, कर्नल सतीश शर्मा, कर्नल कैलाश देवरानी, कर्नल आनंद थपलियाल, कर्नल श्याम प्रधान, कैप्टन दिनेश प्रधान, कैप्टन दिगम्बर बलूनी, चुनाव प्रभारी कमली भट्ट, मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, प्रदीप रावत, आरएस परिहार, पूनम नौटियाल, शमशेर सिंह बिष्ट, भाजपा महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा, संध्या थापा, प्रभा शाह, देवन्द्र रावत, आशीष थापा, अंकित जोशी सहित कई लोग उपस्थित रहे।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा,
खेत में किसान और सीमा पर खडे  जवान की चिंता करते हैं पीएम मोदी
देहरादून।  सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा आज देश की कमान ऐसे व्यक्ति के हाथों में है जो जहां एक और किसान की चिंता करता है और दूसरी तरफ सीमा पर खड़े जवान की भी चिंता करता है। जोशी ने कहा कि  जब मोदी  ने सत्ता संभाली थी, तब 2014 में भारत विश्व की अर्थव्यवस्था में 11 नंबर पर थे और आज हम छलांग लगाकर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  जोशी ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था होगा, ऐसी सरकार केंद्र के अंदर चल रही है। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास  के नारे के मूल मंत्र के साथ कार्य कर रही है। जोशी ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पद चिन्हों पर चलकर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर अग्रसर होकर कार्य कर रहे हैं।
इस दौरान मंत्री  जोशी ने जनसभा में उपस्थित लोगों भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के पक्ष में मतदान की अपील की और रिकॉर्ड मतों से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने तथा विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में अपनी सहभागिता निभाने का आव्हान भी किया। इस दौरान कई पूर्व सैनिकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button