उत्तराखण्डक्राइमचम्पावत

Biggest Breaking : 40 कारतूस के साथ पकड़ा गया भाजपा विधायक का भाई, भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी ने की बड़ी कार्रवाई

रानीखेत विधायक के भाई का ड्राइवर भी चढ़ा हत्थे
सामान की जांच में ₹51000 भी किए गए बरामद
बनबसा। भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सशस्त्र बल सीमा की 57 वीं वाहिनी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सशस्त्र सीमा बल (SSB) ने भारतीय जनता पार्टी के रानीखेत विधायक के भाई सतीश नैनवाल को 7.65 एमएम के 40 कारतूस के साथ पकड़ा है। इस दौरान सतीश नैनवाल के साथ उनका ड्राइवर अल्मोड़ा निवासी दिनेश चंद्र (47) भी मौजूद था।
जानकारी के अनुसार एसएसबी की जसोबंता सेनापति, सहायक कमांडेंट की अगुवाई में एसएसबी की टीम द्वारा शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान वरना कार संख्या यूके 04 एके 2477 को रोका और उसकी जांच की गई और सामान की एक्सरे जांच की गई तो उसमें से 7.65 एमएम के 40 जिंदा कारतूस और 51 हजार रुपए बरामद हुए। एसएबी ने बरामद सामान और दोनों आरोपियों सतीश नैनवाल निवासी ग्राम भतरौजखान, बेतालघाट, जिला नैनीताल और दिनेश चंद्र निवासी दम्पो, अल्मोड़ा को बनबसा पुलिस के हवाले कर दिया।
चंपावत  पुलिस अधीक्षक अजय गणपति ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों के खिलाफ 30, शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि आरोपियों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पता चला कि आरोपी नेपाल जा रहे थे । सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट मनोहर लाल ने कहा कि भारत नेपाल सीमा पर सशस्त्र सीमा बल सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है वह इस प्रकार के अवैध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। इस दौरान उप निरीक्षक आरती बुनकर, मुख्य आरक्षी संजीत सिंह बाली, आरक्षी राम सिंह नुवाद, व महिला आरक्षी नेहा गुप्ता शामिल रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button