उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा ने किया एक देश -एक चुनाव प्रस्ताव की केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी  का स्वागत, प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा, यह पार्टी  के घोषणा पत्र का हिस्सा

देहरादून । भाजपा ने एक देश, एक चुनाव’ प्रस्ताव की केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिलने का स्वागत किया है । प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कहा कि यह भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा है और मोदी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है । लिहाजा इसके लागू होने से देश के समय और खर्च दोनों दोनों में बड़ी बचत होना तय है, जो देश के विकास की गति को तेज करने में मददगार साबित होगा।
उन्होंने पीएम  नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए इसे जनता से किए एक और वादे को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण बताया । हमने लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में इसका वादा किया था कि नई सरकार में एक देश एक चुनाव के लिए बनाई कमेटी की सिफारिशों को लागू करने पर काम किया जाएगा । इसी वर्ष 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से भी पीएम मोदी ने एक देश, एक चुनाव के लिए सभी से आगे आने की अपील भी की थी ।
साथ ही  भट्ट ने कहा, आज सभी राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों को भी इस सच्चाई को स्वीकार करने की जरूरत है । क्योंकि देश में बार-बार चुनाव, देश की प्रगति में रुकावट बन रहे हैं, गतिरोध पैदा कर रहे हैं । आज किसी भी योजना को चुनाव के साथ जोड़ देना आसान हो गया है, क्योंकि हर तीन-छह महीने में कहीं न कहीं चुनावी प्रक्रिया चलती रहती है । लगातार अलग अलग आचार संहिता लागू होने से विकास कार्यों में व्यवधान बना रहता है ।
उन्होंने विरोध करने वालों को आइना दिखाया कि आज़ादी के बाद से 1967 तक देश में सभी चुनाव एक साथ हुए हैं । और आज सबसे ज्यादा आपत्ति करने वाली कांग्रेस पार्टी ने ही धारा 356 के दुरुपयोग से थोक में विपक्षी सरकारें गिराई । जिसका नतीजा रहा कि भारत चुनावों का देश बन गया और तब से यह विकास की रफ्तार में बड़ा स्पीड ब्रेकर साबित हो रहा है । लिहाजा अभी भी समय है कि सभी को राजनीति से ऊपर उठते हुए देशहित में इस मुद्दे का समर्थन करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button