उत्तराखण्डखेलदेहरादूनराष्ट्रीय

प्रदेश की खेल मंत्री रेखा आर्या ने जताया यकीन, 38वें राष्ट्रीय खेलों का गोवा से बेहतर आयोजन करेगा उत्तराखंड, कहा-राज्य सरकार पूरी तरह तैयार

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत से उत्तराखंड की खेल  मंत्री ने की मुलाकात ,कई महत्वपूर्ण विषयों हुई  पर चर्चा,
खेल मंत्री से भी मुलाकात कर राष्ट्रीय खेलों के कुशल  संचालन पर की वार्ता
 कहा, देवभूमि की स्थापना दिवस पर होगी खेल भूमि की स्थापना, खेल मंत्री ने प्रदेशवासियों को दी बधाई व शुभकामनाएं
गोवा/ देहरादून : प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या गोवा पहुंची जहां उन्होंने विभिन्न विशिष्टजन लोगो से मुलाकात की।
अपने गोवा भ्रमण के अवसर पर उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या ने बुधवार को  मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत से मुलाकात की साथ ही उन्हें 37 वें राष्ट्रीय खेलो के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।
दरसअल गोवा मे 37 वें राष्ट्रीय खेलो का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत क्लोजिंग सेरेमनी में उस प्रदेश को ध्वज देने की परंपरा है जो अगले वर्ष राष्ट्रीय खेल का आयोजन करता है।इसी के मद्देनजर उत्तराखंड की खेल मंत्री रेखा आर्या गोवा पहुंची हैं।
जहां उन्होंने सर्वप्रथम गोवा के खेल व युवा कल्याण मंत्री गोविंद गौड़े से मुलाकात की ।साथ ही इस अवसर पर उनसे गोवा में चल रहे 37 वें राष्ट्रीय खेलों के कुशल संचालन के विषय पर विस्तृत चर्चा की और उन्हें 37 वें राष्ट्रीय खेलों को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दीं।
इसके बाद खेल मंत्री ने  जीटीसीसी के चैयरमैन  अमिताभ शर्मा से मुलाकात की।उन्होंने इस अवसर पर उनसे गोवा किस प्रकार से राष्ट्रीय खेलों का आयोजन कर रहा है, किन-किन अवस्थापनाओं की जरूरत पड़ती है,किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए समेत कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। कहा कि इस बैठक में मुझे अपनी देवभूमि में होने जा रहे 38 वें राष्ट्रीय खेलों को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव भी प्राप्त हुए और मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम भी अपने राज्य में गोवा से भी शानदार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन करने में सफल होंगे।उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि अगले वर्ष देवभूमि में 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाना है जिसके लिए   हमारा प्रदेश पूरी तरह से तैयार है और हमारी सरकार राज्य में खेलों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बढ़ाने,जनमानस का खेलों के प्रति रुझान बढ़ाने,खिलाड़ियों की प्रतिभागिता में वृद्धि करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।
इस अवसर पर खेल मंत्री के साथ उत्तराखंड के विशेष प्रमुख सचिव खेल अमित सिंहा, निदेशक खेल और युवा कल्याण जितेंद्र सोनकर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
विभिन्न खेल मैदानों का किया अवलोकन
खेल मंत्री ने गोवा में चल रहे राष्ट्रीय खेल को लेकर विभिन्न खेल मैदानों का भी अवलोकन किया और यहा की स्थिति के बारे में जानकारी ली।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में खेल अवस्थापना को लेकर लगातार युद्धस्तर पर काम चल रहे हैं।कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें आयोजन से पूर्व करना पड़ता है ऐसे में उन उपकरणों और संसाधनों के लिए भी विभाग को अवगत कराया जा चुका है।साथ ही कहा कि उत्तराखंड में जो राष्ट्रीय खेल होंगे वह देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर जनपद में आयोजित किये जायेंगे।साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी यह भी पूरी कोशिश है कि इसी आयोजन को वह पिथौरागढ़ जनपद में भी कराएं जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं।साथ ही कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि आज हमारा देश खेल के क्षेत्र में नित नए आयाम गढ़ रहा है और देश का नाम रोशन भी कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button