उत्तराखण्डदेहरादूनमनोरंजन

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री  मोदी के पिथौरागढ़ दौरे को  निराशाजनक , राजनैतिक व धार्मिक तीर्थाटन वाला दौरा  बताया ,प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने कहा, हर बार कोरी घोषणाएं कर चले जाते हैं पीएम 

देहरादून। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखण्ड राज्य के पिथौरागढ़ दौरे को घोर निराशाजनक, राजनैतिक व धार्मिक  तीर्थाटन व सैरसपाटा बताया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी अपने दौरे में राज्य की जनता को निराश करने और झूठी घोषणाओं की बरसात कर जनता को भ्रमित कर गये हैं। मोदी का पिथौरागढ़ जनपद का दौरा मात्र धार्मिक तीर्थाटन और सैरसपाटे वाला दौरा सबित हुआ है। माहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार उत्तराखण्ड का दौरा कर चुके हैं, मगर हर बार राज्य की जनता के हाथ खाली रह जाते हैं। उत्तराखण्ड दौरे के दौरान न तो प्रधानमंत्री को राज्य के आपदा पीडित क्षेत्रों का खयाल आता है, न यहां के पलायन का और न ही बढती बेरोजगारों की फौज का। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने हर बार झूठी व कोरी घोषणायें की, मगर प्रधानमंत्री  मोदी के पूरे 10 वर्ष के कार्यकाल में उत्तराखण्ड राज्य में एक भी बडी योजना नहीं बन पाई है। चाहे वह टनकपुर-बागेश्वर रेल लाईन का मामला हो, चाहे रामनगर-चैखुटिया रेला लाईना का, चाहे डोईवाला-गंगोत्री रेल लाईन का या देहरादून-कालसी रेल लाईन का इस पर मोदी सरकार एक भी इंच नहीं बढ़ पाई है। और तो और रूड़की को मुज्जफरनगर से नहीं जोड़ पाई है। गढ़वाल से कुमाऊं क्षेत्र में जाने वाले लोगों के लिए धामपुर से काशीपुर तथा किच्छा से खटीमा को नही जोड़ पाई है ।उन्हें आज भी मुरादाबाद-रामपुर-बरेली होते हुए सफर करना पड़ता है। मोदी सरकार ने केवल कांग्रेस शासन में स्वीकृत ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन जिस पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार ने शिलान्यास भी कर दिया था को अपनी उपलब्धि बताती रही है।
उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में प्रधानमंत्री गये उसी क्षेत्र की धारचूला गुंजी रोड़ पर भीषण हादसे में 7 लोगों की जान जाने पर प्रधानमंत्री के श्रीमुख से संवेदना का एक शब्द नहीं निकल पाया।
मोदी अपने आप को बाबा केदारनाथ का भक्त साबित करने की कोशिश करते हैं, मगर केदारनाथ मन्दिर में हुई करोड़ों रूपये सोने की चोरी पर अपनी ही पार्टी के नेताओं की कारगुजारी पर मुंह बंद किये हुए हैं।
माहरा ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखण्ड राज्य को 4200 करोड़ रूपये की सौगात की बात करती है। लेकिन  राज्य में 42 रूपये की भी कोई योजना स्वीकृत नहीं की है जिन योजनाओं पर काम चल रहा है तथा भाजपा उन्हें अपनी उपलब्धि बता रही है वे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में स्वीकृत हुए हैं जिनके शिलान्यास और और उद्घाटन भी हो चुके हैं। करन माहरा ने कहा कि जोशीमठ पिछले एक वर्ष से आपदा का दंश झेल रहा है तथा राज्य के आपदा पीड़ित और प्रभावित लगभग 400 से अधिक गांव विस्थापन की बाट जोह रहे हैं लेकिन  प्रधानमंत्री ने अपने दौरे के दौरान एक भी बार इन गांवों की पीड़ा को समझने का प्रयास नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button