उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड में आप की सरकार बनते ही सैनिक बनाएंगे सैन्यधाम: कर्नल कोठियाल

  • आप की सरकार बनने पर हर विभाग में पूर्व सैनिकों का होगा कोटा
  • सैन्य प्रकोष्ठ अध्यक्ष जान रहे पूर्व फौजियों का समस्याएं
  • कहा, भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दल कट कॉपी पेस्ट करने वाले, नकल के लिए होती अकल की जरूरत
    देहरादून । आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार कर्नल कोठियाल ने देश के लिए शहीद हुए वीर सैनिको को नमन किया और इसके बाद उन्होंने बाबा जसवंत सिंह और स्व0 मेजर शैतान सिंह की बहादुरी का हवाला देते हुए बताया कि इन दोनों ही महान योद्धाओं ने देश के खातिर ना सिर्फ अपने प्राणों का बलिदान दिया बल्कि इन वीर सैनिकों की वीरता के आगे दुश्मनों ने भी इनकी वीरता का लोहा माना।
    आप प्रदेश कार्यालय में शनिवार को एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया । उन्होंने कहा कि उत्तराखड एक सैन्य धाम है और सैन्य धाम को पांचवां धाम माना जाता है। उन्हेांने कहा कि एक सैनिक साढे सत्रह साल की उम्र में भर्ती होता है और 15 साल की नौकरी के बाद वो पेंशन आ जाता है। जब एक फौजी रिटायर होकर घर आता है तो उसके पास कई जगहों का एक्सपीरियंस होता है। उसे पहाड,निर्माण,रेस्क्यू,दुश्मन को मारना समेत कई एक्सपीरियंस होता है लेकिन साढे 32 साल की उम्र में जब वो घर आता है तो उसे नौकरी नहीं मिलती । उन्हेांने कहा कि उसे कई तरह से फौज में ट्रेनिंग दी जाती है। पढाई,मेडिकल कोर,बैटल कोर्स,इंजीनियर कोर्स,सिगनल रेजीमेंट,मेकेनिकल इंजीनियर, अगर इनका इस्तेमाल सरकार में किया जाए तो सरकार के कई विभागों में भ्रष्टाचार खत्म होंगे और विभाग अच्छे से चलेंगे।
    उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल सिर्फ फौज का राजनीतिकरण करती है। लेकिन आप पार्टी अपने सैनिक की परिभाषा जनता के सामने रखना चाहती है। हर वो सैनिक जो आर्मी,नेवी,एयरफोर्स,कोस्टगार्ड,पुलिस,पैरामिलटी्र फोर्स,ये तमाम लोग हमारी घोषणा के अनुरुप् आते हैं। उन्होंने कहा कि हर सैनिकों के लिए हर डिपार्टमेंट में कोटा रखा जाएगा, जिसकी देखरेख सैनिक प्रकोष्ठ कर्नल कोटनाला की देखरेख में करेगा। यह प्रकोष्ठ जगह जगह जाकर सुझाव ले रहा है कि आप की सरकार बनने पर सैनिकों को किस तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। जो उन सुझावों को अपने मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि जो भी सैनिक सरहद पर शहीद होगा उसके परिवार को तुंरत आप की सरकार बनने पर एक करोड की राशि दी जाएगी। यह हमारी सैनिक की परिभाषा है।
    उन्होंने आगे मीडिया को एक वीडियो अलग दिखाते हुए बीजेपी कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा, एक जनसंपर्क के दौरान जब वो कुछ बच्चों से बातें कर रहे थे और उन्हें आप पार्टी की पोस्टर लगाने की बात कर रहे थे तो बीजेपी के सोशल मीडिया ने उनकी आधी बातों को काटकार दिखाकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शिकायत दर्ज करवा दी। जिसमें उपनर बच्चों का राजनीति के लिए इस्तेमाल करने का दावा किया गया है जिसका वो खंडन करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अब कांग्रेस बीजेपी हमें रोकने के कई प्रयास कर रही है लेकिन फिर भी कुछ नहीं कर पा रहे । पहले कांग्रेस की पीआईएल रिजेक्ट हुई और अब बीजेपी भी कांग्रेस की राह पर चल पडी है। उन्होंने कहा कि ये कट कॉपी पेस्ट वाले हैं लेकिन नक्ल के लिए भी अक्ल की जरुरत होती है जो इनके पास नहीं है।
    उन्होंने कहा कि हमें यूथ को मोटिवेट करना आता है और आगे भी करते रहेंगे। इसके साथ ही कर्नल कोठियाल ने शादाब हिन्दुस्तानी द्वारा ििलखत और निर्मित एक गाने का भी विमोचन किया । इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली मौजूद रहे।

कहा, आगामी चुनावों के लिए आप पार्टी तैयार

देहरादून। आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की तिथि जारी करने के बाद कहा कि चुनावों के लिए 36 दिनों का वत्तफ बचा हुआ है जिसके लिए अब आप पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी को चुनाव होगा जिसके लिए नई तरतीब से आप पार्टी जनता के बीच जा रही है। आप पार्टी जनता से उनकी राय ले रही है जिसे अपने मेनिफेस्टो में आप शामिल करेगी।
उन्होंने कहा कि आप ने 55 विधानसभा प्रभारी बनाए हैं जिनमें से 24 प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। उन्हेांने कहा कि हमने सीएम का चेहरा भी सबसे पहले घोषित किया था। अब आप पार्टी जनता के बीच जाकर अपनी सभी गारंटियां समझा रही है कि कैसे हम उनको पूरा करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बिजली, रोजगार, मुफ्रत यात्र, आध्यात्मिक राजधानी, महिलाओं को एक हजार प्रतिमाह आर्थिक सहायता और पूर्व फौजियों और शहीदों के परिजनों को एक करोड सम्मान राशि के बारे में हम जनता को बताएंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव हार जीत का नहीं बल्कि बीजेपी कांग्रेस को प्रदेश से बाहर करने का है। जिन्होंने प्रदेश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। लेकिन अब आप पार्टी यहां सरकार बनाकर प्रदेश का नवनिर्माण करेगी। उन्होंने आगे कहा कि हमें कैडर से कोई लेना देना नहीं क्योंकि जनता ही हमारा कैडर है। हमारे हर कैंपेन से लाखों लोग जुडकर अपना पंजीकरण करवा चुके हैं,यानि लाखों लोग हमारी गारंटी पर भरोसा करते हुए लाखों लोग जुड चुके हैं। बीजेपी कांग्रेस के पास कैडर का डाटा होता है लेकिन हमारे पास जनता का डाटा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी हमारे कैडर की चिंता छोड दें क्योंकि हमारी ताकत जनता है और अबकी बार जनता अपनी ताकत जरुर दिखाएगी और आप की सरकार बनाएगी।

प्रदेश में 10 से 16 जनवरी तक आप के नेता अलग-अलग करेंगे नवपरिवर्तन अभियान की वर्चुअल रैली

देहरादून। आप प्रदेश प्रवत्तफा नवीन पिरशाली ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि बढते केारोना के खतरे को लेकर आप पार्टी ने अपने 10 जनवरी से शुरू होने वाले नवपरिवर्तन अभियान को वर्चुअली करने का निर्णय लिया। 10 जनवरी से 16 जनवरी तक सभी रैलियों को आप नेता वर्चुअली करेंगे । नवीन पिरशाली ने बताया कि आप पार्टी ने 10 जनवरी से पूरे उत्तराखंड के अंदर नवपरिवर्तन अभियान को तेज करने का फैसला किया और उसके लिए पार्टी ने वर्चुअल रैली करने का निर्णय लिया है , जिसकी शुरुआत पार्टी 10 जनवरी से करेगी। 10 जनवरी को पहली वर्चुअल रैली को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संबोधित करेंगे,11 जनवरी को दूसरी वर्चुअल रैली होगी, जिसको आप पार्टी के राज्यसभा सांसद और वरिष्ट नेता संजय सिंह संबोधित करेंगे। 12 जनवरी को तीसरी वर्चुअल रैली होगी जिसको दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम संबोधित करेंगे, चौथी वर्चुअल रैली 13 जनवरी को होगी जिसको दिल्ली के माननीय विधायक सौरभ भारद्वाज संबोधित करेंगे,14 जनवरी को अगली वर्चुअल रैली होगी ,जिसको आप की राष्ट्रीय प्रवत्तफा आतिशी संबोधित करेंगी,15 जनवरी को दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे , 16 जनवरी को पार्टी की वर्चुअल रैली गोपाल राय जी संबोधित करेंगे,तो इस तरह से 10 जनवरी से 16 जनवरी तक पार्टी वर्चुअल रैली के माध्यम से और सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से उत्तराखंड में नव परिवर्तन को लेकर इस अभियान को तेज करेंगे । ये वर्चुअल रैली हर दिन दोपहर 12 बजे आयोजित होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button