उत्तराखण्ड

पेट्रोल पम्पों पर लगे विज्ञापन हटाने की मांग

देहरादून। उत्तराऽण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश महासचिव संगठन मथुरादत्त जोशी के नेतृत्व में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन प्रेषित करते हुए राज्य सरकार द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद लिये गये निर्णयों को निरस्त करवाये जाने का अनुरोध किया है।
प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेशभर के मुख्य मार्गों सहित समस्त पेट्रोल पम्पों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर के साथ राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रकाशन किया गया है। चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर इन विज्ञापनों को हटाया गया है और न ही पेट्रोल पम्पों पर लगे विज्ञापनों को ढका गया है। उन्होंने कहा कि उपरोत्तफ़ के अलावा राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ता गल्ला के माध्यम से वितरित की जाने वाली राशन किटों पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की तशवीर लगा कर वितरित किया जा रहा है जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का ऽुला उलंघन है।
कांग्रेस पार्टी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की है कि चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर सरकारी विज्ञापनों से सम्बन्धित बैनर पोस्टरों को सार्वजनकि स्थानों से तुरन्त हटाया जाय, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ता गल्ला के माध्यम से वितरित की जाने वाली राशन किटों से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की तशवीर हटाई जाय व चुनाव घोषणा के तहत किये गये सभी विभागों के स्थानान्तरणों एवं संवैधानिक संस्थाओं में की गई नियुत्तिफ़यों को निरस्त करते हुए दोषियों के िऽलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाय।
प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश महासचिव मथुरादत्त जोशी के अलावा, कांग्रेस सदस्यता अभियान समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र भण्डारी, पूर्व महामंत्री सुरेन्द्र सिंह रांगड, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, मलिन बस्ती विभाग के संजय शर्मा, विषेश आमंत्रित सदस्य अशोक वर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव जैन, पौराणिक सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष आचार्य नरेशानन्द नौटियाल, प्रदेश सचिव शांति रावत, सोशल मीडिया सलाहकार अमरजीत सिंह आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button