उत्तराखण्डराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से वर्चुअल रैली के जरिए अल्मोड़ा लोकसभा सीट के मतदाताओं को करेंगे सम्बोधित

6 फरवरी को पौड़ी, 8 फरवरी को टिहरी, 10 फरवरी को हरिद्वार व 12 फरवरी को नैनीताल लोकसभा सीट पर होगा संबोधन
देहरादून। उत्तराऽंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार महा अभियान के आगाज करने के बाद भाजपा ने अब इसे धार देने के लिए और ज्यादा कमर कस ली है। भाजपा राज्य मेें चुनाव प्रचार को तेज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के वर्चुअल कार्यक्रम फाइनल कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी की वर्चुअल रैलियों के कार्यक्रम लगभग फाइनल हो गए हैं।
कोरोना गाइडलाइन के कारण बड़ी चुनावी रैलियों पर रोक के कारण है रैली और जनसभाओं में सिर्फ 500 लोगों के आने की अनुमति चुनाव आयोग ने दी है। इसलिए राजनीतिक दल मतदाताओं से वर्चुअली जुड़ रहे हैं। भाजपा अपने सशत्तफ़ नेटवर्क की बदौलत डिजिटल और ऑनलाइन प्रचार में आगे नजर आ रही है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराऽंड में चार वर्चुअल रैलियां करेंगे। इन रैलियों को लेकर तेजी से तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी पहली वर्चुअल रैली में 4 फरवरी को अल्मोड़ा- पिथौरागढ़ लोकसभा सीट के चार जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ के मतदाताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम को जन चौपाल नाम दिया गया है। अल्मोड़ा लोकसभा सीट से अजय टम्टा भाजपा सांसद हैं। प्रधानमंत्री का कुमाऊं के इन चार जिलों के मतदाताओं के लिए े संबोधन सुबह 11 बजे शुरू होगा।
अगर जनपदवार विधानसभा सीटों पर नजर डाले तो अल्मोड़ा जिले में 6 सीटें द्वाराहाट, सल्ट, रानीऽेत, सोमेश्वर, अल्मोड़ा और जागेश्वर विधानसभा सीटें शामिल हैं। वहीं बागेश्वर जनपद में दो विधानसभा क्षेत्र बागेश्वर और कपकोट शामिल हैं। चंपावत जिले में दो विधानसभा सीटें चंपावत और लोहाघाट हैं। पिथौरागढ़ जिले में चार विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ़, डीडीहाट, गंगोलीहाट और धारचूला शामिल हैं।प्रधानमंत्री मोदी 6 फरवरी को दूसरी वर्चुअल जनसभा करेंगे। मोदी पौड़ी लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। पौड़ी लोकसभा सीट में पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग जनपद आते हैं। पौड़ी लोकसभा सीट से तीरथ सिंह रावत भाजपा के सांसद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी को टिहरी लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। टिहरी लोकसभा सीट में टिहरी और उत्तरकाशी जिले आते हैं। देहरादून जिले का भी कुछ हिस्सा इस लोकसभा सीट में आता है। टिहरी लोकसभा सीट से माला राज्यलक्ष्मी भाजपा की सांसद हैं।
प्रधानमंत्री मोदी 10 फरवरी को हरिद्वार लोकसभा सीट को संबोधित करेंगे। हरिद्वार जिले में 11 विधानसभा सीटें हैं। इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वर्चुअल संबोधन से इन 11 सीटों के मतदाताओं को कवर करेंगेे। हरिद्वार लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ- रमेश पोऽरियाल निशंक भाजपा के सांसद हैं।
12 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नैनीताल लोकसभा सीट के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। नैनीताल लोकसभा सीट में नैनीताल और उधमसिंह नगर जिले आते हैं। अजय भट्टð नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं और वो केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button