उत्तराखण्डक्राइम

दस हजारी ईनामी को एसटीएफ ने दिल्ली से दबोचा

शकील उर्फ पहलवान पिछले 18 वर्षों से चल रहा था फरार
देहरादून। 18 वर्षों से फरार चल रहे हरिद्वार की डकैती के वंचित दस हजारी इनामी बदमाश को एसटीएफ ने दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेजा। स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखण्ड ने वांछित/ ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया हुआ है।

एसटीएफ एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि जनपद हरिद्वार के थाना मंगलौर क्षेत्र में 18 वर्ष पूर्व एक डकैती की घटना हुई थी।18 वर्षों से फरार वांछित 10 हजार के ईनामी अपराधी मुजफ्फरनगर के शाहपुर यूपी निवासी शकील उर्फ पहलवान पुत्र भोला उर्फ वाला को दिल्ली के थाना कालिंदी कुंज क्षेत्र से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। 10 अक्टूबर 2004 को अपराधी शकील उर्फ पहलवान ने अपने साथियों के साथ मिलकर हरिद्वार कस्बा मंगलोर में मोहम्मद सजर पुत्र नफीस अहमद के घर मे तमंचा और चाकू से लैस होकर बल प्रयोग कर नकदी जेवरात आदि सामान लूट की थी। डकैती की इस घटना में थाना मंगलौर में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने इस घटना मे संलिप्त कुल 7 बदमाशों मे से 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और एक बदमाश को मुठभेड मे मारा गया था। वही शकील उर्फ पहलवान फरार चल रहा था।जिसके चलते पुलिस ने शकील उर्फ पहलवान के घर की वर्ष 2008 मे कुर्की की थी। पूर्व में भी दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में लूट व आर्म्स एक्ट के अंतर्गत कई मुकदमे इसके विरुद्ध दर्ज हैं।
शकील उर्फ पहलवान का एक अन्य साथी नौशाद उर्फ छोटा पुत्र हकीमुद्दीन निवासी सरधना मेरठ जो इसके साथ कई अपराधिक वारदतों में संलिप्त था। 22 मार्च 2005 जनपद मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। वर्ष 2021 मे जनपद मुजफ्फरनगर मे पुलिस मुठभेड के दौरान अपराधी शकील उर्फ पहलवान के पैर मे गोली लगने से वह घायल हो गया था। एसटीएस ने शकील उर्फ पहलवान को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button