उत्तराखण्ड

महाराज ने गांवों का भ्रमण कर समस्याएं सुनी

 राज्य व केंद्र सरकार निरंतर रूप से जनता के हितों में कार्य कर रही 
पौड़ी  । कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने आज चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत विभिन्न गांवों का भ्रमण किया।इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार निरंतर रूप से जनता के हितों में कार्य कर रही है। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करना सुनिश्चित करें, जिससे आमजन को विभागों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।
 उन्होंने कहा कि सतपुली स्यूसी झील सहित सतपुली में 40 शैय्या पर्यटक आवास गृह, होम स्टे निर्माण सहित 06 बड़ी पम्पिंग योजनाएं गुजरखण्ड पम्पिंग पेयजल योजना, मां ज्वालपा पम्पिंग,भूम्या डांडा पम्पिंग योजना, परसुंडा देवता पम्पिंग, बेदीखाल जोगीमढी पम्पिंग, रसिया महादेव पेयजल पम्पिंग योजनाओं को स्वीकृति मिल गयी है। जिससे हजारों ग्रामीण पेयजल पम्पिंग योजना से लाभान्वित होंगे।
     कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था कि जब आखिरी पायदान पर रहने वाले व्यक्ति का विकास होता है, तो सही मायने में उसे विकास कहा जाता है । उन्होंने कहा कि विधानसभा चौबट्टाखाल के अंतिम छोर के व्यक्ति का विकास करना उनका दायित्व है। जिसके लिए विधानसभा चौबट्टाखाल के दुर्गम व दूरस्थ क्षेत्रों जैसे जोगीमढी, रसिया महादेव आदि पर सड़क, पानी आदि समस्याओं को पहुंचाया जायेगा । साथ ही उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में अस्पताल भी खोले जायेगे। जिससे लोगों को स्वास्थ्य के लिए बड़े शहरों में नहीं भटकना पड़ेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुचाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा चौबट्टाखाल के दूरस्थ गांव पिनानी का मिनिरल वाटर देश-विदेश तक पहुँचाया जायेगा, जिसके लिये जलागम ग्रोथ सेन्टर को निर्देशित किया गया कि पिनानी के पानी को कांच की बोतल में रखकर मिनिरल वाटर के रूप में बेचा जाये।
   इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष अंजना वर्मा, मण्डल अध्यक्ष बृजमोहन सिंह रावत, वेद प्रकाश वर्मा, कैलाश सकलानी, सत्यनारायण वेदी, भगवंती देवी, पुष्पा असवाल, रेनु घिल्डियाल, राकेश नैथानी, अंकित ठाकुर सहित अन्य अधिकारी व क्षेत्रीय लोंग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button