उत्तराखण्ड

डीएम ने रांसी स्टेडियम और प्रस्तावित  हैलीपैड स्थल का निरीक्षण किया 

पौड़ी । जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने रांसी खेल स्टेडियम स्थित प्रस्तावित हेलीपैड स्थल तथा निर्माणाधीन रांसी खेल मैदान का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित विभाग से डीपीआर की जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि हेलीपैड स्थल हेतु प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजना सुनिश्चित करें।  उन्होंने रांसी खेल मैदान का निरीक्षण कर बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करने के निर्देश संबंधित कार्यदाई संस्था को दिए।
जिलाधिकारी ने कहा की खेल प्रेमियों के लिए हर तरह की व्यवस्था हो इसके लिए विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें।  उन्होंने कहा कि दर्शकगणों के लिए भी बैठने की उचित व्यवस्था बनाएं। उन्होंने निर्देशित किया कि निर्धारित समय पर कार्यों को पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
      जिलाधिकारी डॉ. जोगदंडे ने प्रस्तावित हेलीपैड स्थल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारी से जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि वन भूमि प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने निर्देशित किया कि हेलीपैड भूमि का स्टीमेट तैयार कर शासन को जल्द प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें जिससे शासन स्तर से स्वीकृति मिलते ही समय पर कार्य किया जा सकेगा। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन रांसी खेल मैदान का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करवाना सुनिश्चित करें। जिससे विभिन्न समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने वहां बनाए जा रहे भवनों हेतु रेत तथा कंक्रीट का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि बेहतर रेत तथा कंक्रीट का इस्तेमाल भवनों पर करें। उन्होंने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया कि समय-समय पर कार्यों का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने खेल प्रेमियों के लिए बनाए जा रहे 32 बेड का हॉस्टल, मल्टीपरपज हॉल,टेबल टेनिस हॉल, लॉन्ग जंप तथा कैंटीन स्थल का जायजा लेते हुए निर्देशित किया कि बेहतर तरीके से कार्य करना सुनिश्चित करें।  उन्होंने कहा कि खेल मैदान के समीप चट्टान को काटकर लोगों के लिए बैठने की जगह बनाएं। स्टेडियम स्थल में बेहतर शौचालय, विद्युत तथा पेयजल की समुचित व्यवस्था हो इसके लिए विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें।
    इस अवसर पर अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग संजय शर्मा, सहायक अभियंता दीपक जगवान, जिला क्रीड़ा अधिकारी गिरीश कुमार, नायब तहसीलदार संजय नेगी, राजस्व उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह, गौरव लिंगवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button