राष्ट्रीय

आईएनएस विक्रांत स्क्रैपिंग मामले में भाजपा नेता किरीट सोमैया की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने किया तलब

मुंबई। बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मुंबई पुलिस ने दोनों के खिलाफ समन जारी किया है। पिता और पुत्र को आईएनएस विक्रांत मामले में ट्राम्बे पुलिस ने तलब किया है। समन के मुताबिक, दोनों को आज (9 अप्रैल) ट्राम्बे पुलिस स्टेशन में पेश होने का आदेश दिया गया है। किरीट और नील सोमैया से आईएएनएस विक्रांत मामले में पूछताछ की जाएगी।
पूर्व में भाजपा के सांसद रहे किरीट सोमैया का बेटा नील सोमैया मौजूदा वक्त में बीएमसी पार्षद है। दोनों पिता पुत्र पर विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत को स्क्रैपिंग से बचाने के लिए जुटाए गए फंड का कथित तौर पर दुरुपयोग करने का आरोप है। उनके खिलाफ मुंबई पुलिस के ट्राम्बे पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जिसकों लेकर पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए उन्हें थाने में पेश होने का आदेश दिया गया है।
पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने युद्धपोत आईएनएस विक्रांत को स्क्रैपिंग से बचाने के लिए करोड़ों का फंड जुटाया था। बताया जा रहा है कि उन्होंने करीब 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का धन एकत्र किया था। अब इस जुटाए गए धन का कथित तौर पर दुरुपयोग करने का आरोप लगाए जा रहे हैं।
वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने किरीट सोमैया और उनके बेटे नील सोमैया पर आईएनएस विक्रांत में बड़ा घोटाला करने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर, किरीट सोमैया ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं जांच के लिए तैयार हूं। इसमें कोई घोटाला नहीं है। मैं जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button