राष्ट्रीय

भारतीय तटरक्षक बलों की जांबाजी, रात भर के बचाव अभियान में चालक दल के सदस्यों को डूबते जहाज से सुरक्षित निकाला गया

तिरुअनंतपुरम। केरल के बेपोर में शनिवार रात भारतीय तटरक्षकों की जांबाजी देखने को मिली। केरल के बेपोर में डूब रहे जहाज को बचाने के लिए इन्होंने अपनी जान की परवाह नहीं कि और जहाज में सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया। एमएसवी मालाबार जहाज डूब रहा था और इसे बचाने के लिए भारतीय तटरक्षक बलों ने कोई कसर नहीं छोड़ा। जैसे ही इन्हें घटना के बारे में सूचित किया गया ये मौके पर पहुंच गए और डूबते एमएसवी मालाबार में से सभी छह लोगों को सुरक्षित बचा लिया।
निर्माण सामग्री लेकर एंड्रोथ व लक्षद्वीप जा रहे इस जहाज को बचाने के लिए भारतीय तटरक्षक जहाज सी-404 ने मोर्चा संभाल लिया। विपरीत परिस्थतियों में पोत में सवार सभी छह लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। अधिकारियों का कहना है चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं।
रेस्क्यू आपरेशन के बाद आधिकारिक बयान में कहा गया है, श्समुद्री बचाव उपकेंद्र बेपोर ने संकटग्रस्त एमएसवी के चालक दल से टेलीफोन पर संपर्क किया और पता लगाया कि एमएसवी निर्माण सामग्री, पशुधन, गायों आदि से भरे हुए बेपोर से एंड्रोथ की यात्रा के तहत था। नौसेना कमान ने बताया कि इंजन कक्ष में बाढ़ के कारण पोत डूब गया था।
कमांड ने आगे कहा, सभी चालक दल एक लाइफबोट पर कूद गए और क्षेत्र में बह रहे थे। सी-404 04ः20 बजे डेटाम पहुंचे, सभी चालक दल के सदस्यों को बचाया और उन्हें बोर्ड पर ले लिया। सभी चालक दल के सदस्यों ने स्वस्थ स्थिति की सूचना दी है। नौसेना कमान ने कहा कि बचाए गए दल सुबह 6ः15 बजे बेपोर बंदरगाह पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button