उत्तराखण्ड

कांग्रेस की मजबूती के लिए काम करें कार्यकर्ताः हरीश रावत

लालकुआं। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हालिया विधानसभा चुनाव में लालकुआं सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लालकुआं में हार के मिथक को तोड़ने के लिए स्वयं को जीत की ओर अग्रसर कर नई तरह से तैयारी करनी होगी, तभी कांग्रेस आने वाले चुनावों में जीत हासिल कर सकेगी। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता संगठन की मजबूती के लिए काम करें। पूर्व मुख्यमंत्री रावत गुरुवार को नगर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2002 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से लगातार चुनाव हार रही है, जिसके चलते अब कार्यकर्ताओं का मनोबल भी टूट रहा है।
रावत कहा कि लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक कार्यकर्ता को हार के दृष्टिकोण से आगे निकलते हुए 2002 की जीत की इच्छा शक्ति वाले कार्यकर्ता के रूप में पुनः स्वयं को तैयार करना होगा। तभी कांग्रेस लालकुआं विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है। कार्यकर्ताओं को आपस में तालमेल बनाकर नई ऊर्जा के साथ पार्टी का प्रचार-प्रसार करना होगा। कहा कि आज भाजपा के फ्रंटल संगठन देशभर में तेजी से दुष्प्रचार कर रहे हैं। उनका नेटवर्क इतना तेज है कि वह झूठी बातों को भी घर-घर पहुंचा कर उन्हें सच में तब्दील कर रहे हैं।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी इसके लिए तैयार होना होगा। भाजपा सरकार की ओर से किए जा रहे जन विरोधी कार्यों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए अथक प्रयास करने होंगे। कहा कि जिस दिन लालकुआं विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता अपने हकहकूक के लिए वृहद स्तर पर आंदोलन खड़ा कर सड़कों पर उतर आएगा, उस दिन एक फोन पर उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए हरीश रावत भी खड़ा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button