उत्तराखण्ड

  • स्वघोषित अमृतकाल में डॉलर के मुक़ाबले 80 पार कर गया रूपया
  • पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, अनाज, फल-सब्जी के दाम छू रहे हैं आसमान
  • मंहगाई से त्राहि-त्राहि कर रही जनताः रौतेला
    देहरादून। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढती कीमतों ओर लगातार बढ़ती मंहगाई के विरोध में महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में महिला कांग्रेस नेत्रियों नें कांग्रेस मुख्यालय देहरादून से घण्टाघर तक पैदल मार्च कर विरोध-प्रदर्शन किया।
    कार्यक्रम के दौरान महिला कांग्रेस ने यूपीए सरकार व वर्तमान भाजपा सरकार के समय तेल की कीमतों के अन्तर को जनता के सम्मुख रखा।
    ज्योति रौतेला नें कहा कि इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ, मोदी की कृपा से उनके स्वघोषित अमृतकाल में वो दिन भी देश ने देख ही लिया। भारत का रुपया अमरीकी डॉलर के मुक़ाबले 80 पार कर गया। उन्होंने कहा कि जो देश को 2014 से पहले जो जुमले सुनाए गए थे, आज उसकी सच्चाई क्या है? यह वही रुपया है जिससे प्रधानमंत्री की आबरू और प्रतिष्ठा से जुड़े होने का दावा खुद मोदी करते थे। आज जिस तेज़ी से रुपया गिर रहा है- कहीं मोदी की यह मंशा तो नहीं है कि पेट्रोल की तरह इसको भी शतक लगवा दिया जाए।
    रौतेला ने केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि 2014 से लेकर जून 2022 तक मोदी सरकार ने देश की जनता की गाड़ी कमाई लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के पिछले महीनों में पेट्रोल व डीजल के दामों में भारी इजाफा कर महंगाई में बेतहाशा वृद्धि हुई जिससे वैश्विक महामारी का दंश झेल रही जनता की कमर टूट चुकी है। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में 75 प्रतिशत की कमी होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की दरों में बेतहाशा वृद्धि कर आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों को केन्द्र की भाजपा सरकार की संवेदनहीनता बताते हुए कहा कि अनाज, फल, सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं, पहले से मंहगाई से त्राहि-त्राहि कर रही जनता पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में लगातार की जा रही वृद्धि से त्रस्त हो चुकी है, अब मंहगाई बर्दास्त करने की स्थिति में नहीं है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा नें कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के मूल्यों में की गई भारी वृद्धि के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के हितों पर चोट पहुँची है। प्रदर्शन करने वालों में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नजमा खान, आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, बाला शर्मा, उर्मिला थापा, मीडिया पैनलिस्ट गरिमा महरा दसौनी, सुमित्रा ध्यानी, चन्द्रकला नेगी, मालती, पायल बहल, अनुराधा तिवाड़ी, सुन्दरी देवी, मधु थापा, इमराना व अनिता कोहली आदी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button