राष्ट्रीय

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से मिला नोटों का बड़ा भण्डार

कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के एक अन्य घर से कम से कम 20 करोड़ नकद और सोने के आभूषण बरामद किए जा चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के अनुसार, अर्पिता के दूसरे घर में नोटों की बरामदगी और गिनती अभी भी जारी है। बता दें कि कुछ दिन पहले अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए कैश बरामद हुए थे। इस बार ईडी के अधिकारी नोट गिनने की चार मशीनों के साथ अर्पिता के दूसरे घर में दोपहर से डेरा जमाए हुए हैं। अर्पिता के दोनों घरों से अब तक 45 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि ईडी के अधिकारियों की पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर में छापेमारी जारी है। अर्पिता के बेलघरिया स्थित अपार्टमेंट से कई दस्तावेज मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले हफ्ते की छापेमारी के दौरान, अधिकारियों ने लगभग 40 पन्नों के नोटों के साथ एक डायरी बरामद की थी, जिसमें ईडी को शिक्षक भर्ती घोटाले में कई अहम सुराग हाथ लगे थे।
ईडी सूत्रों का कहना है कि अर्पिता के दूसरे घर से 20 करोड़ मिल चुके हैं। साथ ही 2 करोड़ की कीमत के सोने के आभूषण भी मिले हैं। नोटों को गिनने वाली चार मशीनों से ईडी के अधिकारी कैश गिन रहे हैं। बता दें कि शनिवार को पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया जा चुका है। वह तीन अगस्त तक जांच एजेंसी की हिरासत में हैं।
अर्पिता मुखर्जी ने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया है कि यह पैसा राज्य के बड़े पैमाने पर शिक्षक भर्ती घोटाले से लिया गया था। उसने यह भी कहा कि केवल पार्थ चटर्जी और उनके आदमियों की उस कमरे तक पहुंच थी जहां नकदी रखी गई थी। वे हर 10 दिन में एक बार आते थे। अर्पिता मुखर्जी ने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया, ष्पार्थ ने मेरे और दूसरी महिला के घर को मिनी बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। वह दूसरी महिला भी उसकी करीबी दोस्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button