राष्ट्रीय

बोरवेल में फंसे 10 साल के राहुल को बचाने में चट्टान बनी बाधा, जल्द निकल जाने की है उम्मीद

जांजगीर। छत्तीसगढ़ में जांजगीर जिले केपिहरीद गांव में गत शुक्रवार शाम बोरवेल में गिरे 10 वर्षीय बालक राहुल साहू को बचाने केलिए प्रयास जारी हैं। पहले उसे रस्सी डालकर निकालने की कोशिश की गई। फिर बोरवेल के समीप से करीब 60 फीट गढ्डा खोदा गया। इसके बाद गुजरात की रोबोटिक टीम भी लगी, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। देर रात से सुरंग बनाकर राहुल तक पहुंचने की कोशिश शुरू हुई, लेकिन अब सामने बड़ी चट्टान आ गई है, जिसकी वजह से रेस्क्यू टीम पूरी सावधानी से आगे बढ़ रही है। सोमवार शाम तक टीम राहुल के करीब तीन फीट दूरी पर पहुंच गई थी। लेकिन, सुरंग में चट्टान आ जाने से रेस्क्यू की गति धीमी हो गई है।
जांजगीर एसपी, विजय अग्रवाल ने बताया कि रेस्क्यू आपरेशन काफी क्रिटिकल है। यह अब हमारे लिए एक मिशन बन गया है, यहां लगभग 150 अधिकारी तैनात हैं। वहीं, जांजगीर के कलेक्टर, जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 80 घंटे से बचाव अभियान चल रहा है लेकिन बहुत जल्द हम राहुल को बचाने में सफल होंगे। उनकी तबीयत अब बेहतर है। सीएम भूपेश बघेल लगातार वीडियो काल के जरिए हालात पर नजर बनाए हुए हैं
मशीन चलने पर बोरवेल के ऊपरी हिस्से तक कंपन होने के कारण अब फिर से हाथ वाली मशीन से सुरंग बनाई जा रही है। उधर, बोरवेल में जलस्तर बढ़ने से भी प्रशासन चिंतित है। गांव के सभी बोरवेल को चालू करा दिया गया है, ताकि पानी की स्तर नीचे हो जाए। वहीं, पास के गांव करौवाडीह और कचंदा के स्टापडेम से भी गेट खोलकर पानी को छोड़ा जा रहा है। इधर, मेडिकल टीम भी मौके पर तैनात है। एम्बुलेंस, स्ट्रेचर, डाक्टर सभी तैयार हैं। सबको राहुल के निकलने का इंतजार है। इस बीच राहुल को केला, सेब, जूस आदि दिया गया। आक्सीजन भी उपलब्ध कराई जा रही है। वह हलचल कर रहा है। डाक्टरों की टीम उस पर नजर रखे हुए है। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही वह सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button