राष्ट्रीय

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट पर भारत, दिल्ली में कारतूस बरामद

कोलकाता में उड़ते मिले ड्रोन
नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत अलर्ट पर है। राज्यों की पुलिस के साथ-साथ सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद हो गई हैं। खासकर राजधानी दिल्ली में हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर पुलिस की नजर है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गोला-बारूद की तस्करी के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल पर ड्रोन उड़ाने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।
ईस्टर्न रेंज के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर विक्रमजीस सिंह ने कहा कि दिल्ली से बरामद गोले-बारूद (कारतूस से भरे दो बैग) के खेप की आपूर्ति लखनऊ में की जानी थी। पुलिस के अनुसार इस मामले में गिरफ्तार एक गैंगस्टर की पहचान अनिल के रूप में हुई है, जो इस समय मेरठ जेल में बंद है। अनिल ने जौनपुर निवासी सद्दाम के लिए उत्तराखंड के देहरादून में एक गन हाउस से कारतूस की व्यवस्था की।पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार छह लोगों में गन हाउस का मालिक भी शामिल है। हालांकि पुलिस को एक आपराधिक नेटवर्क की संलिप्तता का संदेह है, लेकिन आतंकी एंगल होने से भी इंकार नहीं कर रही है।
दरअसल, 6 अगस्त को आनंद विहार इलाके में एक ऑटो चालक ने दो लोगों के पास संदिग्ध बैग होने की सूचना पुलिस कांस्टेबल को दी थी। इसके बाद पुलिस ने युवकों को हिरासत में ले लिया और उनके पास से कारतूस बरामद किया। आरोपियों की पहचान राशिद और अजमल के रूप में हुई है। उनसे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस ने गन हाउस के मालिक परीक्षित नेगी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि वह कई बार अपराधियों को कारतूस बेच चुका था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button