उत्तराखण्डक्राइम

मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल के भाई के घर हुई डकैती की घटना में पुलिस का खुलासा लूटे गये करीब 15 लाख रूपये कीमत के जेवरात बरामद

देहरादून। डोईवाला में मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल के भाई के घर हुई डकैती की घटना में पुलिस कस्टडी रिमाण्ड के दौरान पूर्व में गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर घटना मे लूटे गये करीब 15 लाख रूपये कीमत के जेवरात बरामद किए गए हैं।
साथ ही पुलिस ने घटना में शामिल फरार एक डकैत को भी गिरफ्तार किया है। जिसके कब्जे से लूटी की 3-50 लाख रूपये की नकदी पुलिस ने बरामद की है। वादी शीशपाल अग्रवाल पुत्र स्व- पूरनचन्द अग्रवाल निवासी घराट रोड गली थाना डोईवाला के घर पर दिन में हुई डकैती के सम्बन्ध मे थाना डोईवाला पर मुकदमा दर्ज हुआ। मुकदमे में 3 डकैतों को गत 18 अक्टूबर व एक तहसीम को 19 अक्टूबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया था। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार मुकदमे में धारा 412/120बी/34 आईपीसी की बढोत्तरी की गयी। आरोपी तहसीम की निशानदेही पर लूटे गये जेवरात बरामद करने के लिए जांच अधिकारी ने न्यायालय से आरोपी तहसीम का 30 घंटे का पुलिस कस्टडी रिमान्ड प्राप्त किया गया। तहसीम को विवेचक ने जिला कारागार से पुलिस कस्टडी रिमान्ड मे प्राप्त कर उसके बताये अनुसार उसको लेकर उसके निवास स्थान खैल मौहल्ला काधंला जिला शामली गये।
जहां आरोपी ने अपनी निशानदेही पर गत 15 अक्टूबर को डोईवाला में हुई डकैती में लूटी गई ज्वैलरी, जिसमें 2 बडे़ हार, 2 सोने के कंगन व 3 जोडी कानों के कुन्डल व 1 टाप्स बरामद कराया गया । दौराने पुलिस कस्टडी रिमान्ड आरोपी तहसीम विवेचक व प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को जरिये मुऽबिर सूचना प्राप्त हुई कि डोईवाला मे हुई डकैती में एक अन्य वांछित आरोपी रियाज अपने वकील से मिलने हरिद्वार से देहरादून की तरफ आ रहा है। सूचना पर विवेचक ने वाछिंत आरोपी का हुलिया बताकर तत्काल थाने पर सूचना दी गयी। थाना डोईवाला से पुलिस टीम ने सूचना पर नेपाली फार्म के पास तत्काल चौकिंग प्रारम्भ की गयी। चौकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति जो कि बताये गये हुलिए के अनुसार था, पुलिस टीम को चौकिंग करता देखकर संदिग्ध वाहन से उतरकर वापस भागने लगा। शक होने पर आवश्यक बल प्रयोग कर पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम रियाज पुत्र आमिर अहमद उम्र-58 वर्ष निवासी शाहबुद्दीनपुर, नियाजुपुरा कोतवाली शहर जनपद मुजफ्फरनगर बताया जो कि डकैती के मुकदमें में थाना डोईवाला से वांछित है। आरोपी को नेपाली फार्म के पास से गिरफ्तार करने में पुलिस टीम ने सफलता प्राप्त की। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास से कुल 3, 50,700 रुपये बरामद हुए । उसने पूछताछ मे यह धनराशि डकैती की घटना से सम्बन्धित होना बताया ।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमः प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला राजेश साह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश शाह, उपनिरीक्षक गिरीश नेगी, विकेन्द्र कुमार, सुमित चौधरी, दीपक धारीवाल, शैंकी कुमार, कांस्टेबल देवेन्द्र, प्रवीण सिधू, भारतवीर, रूपेश, नीरज, मौ. अरशद, गुलनाज, सोनी, ललित, पंकज, देवेन्द्र व आशीष शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button