उत्तराखण्ड

पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम  सिंह के नेतृत्व  में सचिवालय पर गरजे कांग्रेसी, कई मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, हरदा व माहरा  रहे नदारद

  • कहा, अंकिता भंडारी व यूकेएसएसएससी मामले में सीबीआई जांच से कम कुछ मंजूर नहीं 

  • पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, देर शाम सभी को छोड़ा

देहरादून। प्रदेश में कानून व्यवस्था और बढ़ती हुई मंहगाई सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अगुवाई में कांग्रेसियों ने सचिवालय कूच किया। हालांकि पुलिस ने सभी को कनक चौक पर बैरिकेटिंग लगाकर रोक लिया। हालांकि कुछ कांग्रेसियों ने बैरिकेटिंग तोड़कर सचिवालय गेट तक पहुंचने की कोशिश की। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस लाईन पहुंचाया। जहां देर शाम सभी को छोड़ दिया गया। इस सचिवालय कूच में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा शामिल नहीं हुए।


चकराता विधायक प्रीतम सिंह  ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सचिवालय कूच का आहवान किया था। सोमवार को चकराता विधानसभा से सैकड़ों कार्यकर्ता और पार्टी के तमाम नेता रेंजर्स ग्राउंड मैदान में एकत्रित हुए और एक जनसभा का आयोजन किया गयी। गौरतलब है कि प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने देहरादून के रेंजर्स ग्राउंड में जनसभा की। जनसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य समेत तमाम नेता मौजूद रहे। जनसभा के दौरान वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आज जनता त्रहिमाम त्रहिमाम कर रही है।  इस मौके पर कांग्रेस जनों ने अंकिता भंडारी हत्याकांड और भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की भी मांग उठाई है। प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अंकिता भंडारी प्रकरण के सारे सबूत नष्ट किए जा रहे है। वीआईपी का नाम सरकार छुपा रही है। यूकेएसएसएससी के दोषियों को सजा देने में भी सरकार गंभीर नहीं है। देश-प्रदेश में बढ़ती मंहगाई से आम जनता त्रस्त है। कांग्रेस के सचिवालय कूच के दौरान प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना सुभाष रोड पर लगी बैरिकेडिंग को लांघ कर सचिवालय के मुख्य द्वार तक पहुंच गए। उनके साथ पांच अन्य कार्यकर्ता भी
नारेबाजी करते हुए सचिवालय गेट तक पहुंच गए । सचिवालय सुरक्षा कर्मियों के हाथ पांव फूल गए और आनन फानन में उन्होंने सचिवालय के सारे गेट बंद कर दिए। थोड़ी देर बाद पुलिस ने धस्माना व 5 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया। इस मौके पर विधायक तिलक राज बेहड़, फुरकान अहमद, ममता राकेश, मदन बिष्ट, विक्रम नेगी, सुमित हृदयेश, रवि बहादुर, मयुख महर, आदेश चौहान,पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक राजकुमार, विजयपाल सजवाण, लालचंद शर्मा सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गुटबाजी फिर आई सामने , हरदा व माहरा रहे दूर
देहरादून। उत्तराखण्ड कांग्रेस के अंदर गुटबाजी एक बार फिर देखने को मिली। प्रीतम सिंह अगुवाई में सचिवालय कूच में जहां कई विधायक व पूर्व मंत्री शामिल हुए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष माहरा के नदारद रहने से गुटबाजी सामने आई है। प्रीतम सिंह की ओर से लगाये गए बड़े पोस्टरों में भी माहरा व हरदा दिखाई नहीं दिए इन दोनों नेताओं के न आने  से यह बात एक बार ही साफ हो गई है कि कॉन्ग्रेस अभी गुटबाजी से बाहर निकलने वाली नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button