उत्तराखण्ड

उत्तराखंड को जीएसटी प्रतिपूर्ति के 341 करोड़  जारी , डॉ. अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण का जताया आभार, कहा- प्रदेश की जनता को मिल रहा डबल इंजन  का लाभ

  • विभिन्न केंद्र पोषित योजनाओं और अनुदानों से हो रहा प्रदेश का सर्वांगीण विकास

  • राजस्व हानि  की प्रतिपूर्ति के रूप में जून 2022 तक के लिए  प्रदेश को होना था 744 करोड़ का लेखागत भुगतान

देहरादून। उत्तराखंड के वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्र सरकार की ओर से जीएसटी प्रतिपूर्ति के 341.5336 करोड़ रूपये जारी होने पर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण  का आभार व्यक्त किया है। बता दें कि वस्तु एवं सेवा कर कार्यान्वयन के कारण उत्तराखंड को माह जून 2022 तक के लिए राजस्व की हानि की क्षतिपूर्ति के रूप में 744.84 करोड़ रूपये का लेखागत भुगतान किया जाना शेष था। इस क्रम में केंद्र सरकार की ओर से उत्तराखंड को 341.53 करोड़ रूपये प्राप्त हुए हैं।
इस मौके पर सूबे के वित्त मंत्री डा.  अग्रवाल ने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को डबल इंजन का लाभ मिल रहा है। देश के प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री  के सहयोग से विभिन्न केंद्र पोषित योजनाओं व अनुदानों से प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button