उत्तराखण्ड

मन की बात पोर्टल में अपलोड होगी बूथ स्तर के आयोजन की जानकारी, बड़े पैमाने पर होंगे कार्यक्रम आयोजित, भव्य स्तर पर मनाया जाएगा पूर्व पीएम बाजपेयी  का जन्म दिवस

  • 15 जनवरी तक मंडल और 11 फरवरी तक शक्ति केंद्र तक के इकाइयों के गठन का रखा गया लक्ष्य

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने 25 दिसंबर के दोनों कार्यक्रमों को लेकर की प्रदेश पदाधिकारियों  और ज़िलाध्यक्षों  के साथ वर्चुअल बैठक 

         देहरादून । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश पदाधिकारियों एवं ज़िलाध्यक्षों की वर्चुअल बैठक में पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिवस और आगामी मन की बात कार्यक्रम को व्यापक रूप से बूथ स्तर तक आयोजित कर मन की बात कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी मन की बात पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिये है ।प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की इस बैठक की जानकारी साझा करते हुए अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने बताया कि 15 जनवरी तक मण्डल एवं 11 फरवरी तक शक्ति केंद्र तक की ईकाइयों के गठन का लक्ष्य तय किया गया है |     पार्टी प्रदेश मुख्यालय से आयोजित इस वर्चुअली बैठक में बूथ एवं शक्ति केन्द्रों तक संगठन के गठन, पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस एवं मन की बात कार्यक्रम को लेकर भावी आयोजनों की रूपरेखा तैयार की गयी। बैठक के बाद  महेंद्र भट्ट ने जानकारी दी कि पार्टी एवं जनता की दृष्टि से दोनों ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम संयोगवश एक ही दिन 25 दिसंबर को होने के कारण एकसाथ प्रदेश के सभी बूथों पर जनसहभागिता से आयोजित किया जाएगा। हमारी कोशिश होगी कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल  के साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त करने वाले वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और सरकारी योजनाओं, विशेषकर पूर्व प्रधानमंत्री द्धारा शुरू की  गई योजनाओं के लाभार्थियों के विचार सुना जाएं । उन्होने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार पहली बार सभी मन की बात कार्यक्रमों के आयोजनों की फोटो तत्काल मन की बात पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। साथ ही सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक एवं प्रदेश पदाधिकारी विगत चुनावों में हारे गए बूथों पर इन कार्यक्रमों में भागेदारी करेंगे।  भट्ट ने बताया कि जिलों एवं मोर्चों की प्रदेश टीमों की घोषणा के बाद आगामी 15 जनवरी तक सभी मंडलों की कार्यकारिणी का गठन करना, इसके लिए प्रदेश पदाधिकारी, जिला प्रभारी व जिला अध्यक्ष 30 दिसंबर तक सभी मंडलों में प्रवास कर तीन तीन नामों का पैनल जिले को भेजेंगे । उन्होंने कहा कि पार्टी का अगला लक्ष्य मंडलों के बाद 11 फरवरी तक सभी शक्ति केंद्रों बूथों पर संगठन इकाई का गठन कर लिया जाये । बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश महामंत्री संगठन  अजेय कुमार एवं प्रदेश महामंत्री  आदित्य कोठारी, प्रदेश कार्यालय सचिव  कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी  मनवीर सिंह चौहान मौजूद रहे। वर्चुवली इस बैठक में सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष, जिला प्रभारी व जिला अध्यक्षों ने प्रतिभाग किया ।

कहा , भाजपा ने रद्द की अवैध नियुक्ति, अब कांग्रेस दिखाये नैतिक साहस

देहरादून। भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि भाजपा ने नैतिक साहस दिखाते हुए विस मे भर्ती प्रकरण की जाँच कर नियुक्तियाँ रद्द की और अब कांग्रेस की बारी है की वह मिशाल कायम करे।
प्रदेश मुख्यालय मे पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए  महेंद्र भट्ट ने कहा कि नैतिकता की शुरुआत स्वयं से होती है, लिहाजा कॉंग्रेस को सबसे पहले अपनी पार्टी से रहे पूर्व विधानसभा अध्यक्षों पर अवैध नियुक्तियों को लेकर कार्यवाही करनी चाहिए। अब चाहे वह गोविंद सिंह कुंजवाल हों या सदन में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य जिन्हें कैबिनेट मंत्री के अधिकार भी प्राप्त हैं। उन्होने कहा कि  सवाल रहा भाजपा का तो हमने बिना अपने पराए का भेद कर 2016 के बाद की सभी तदर्थ नियुक्तियाँ रद्द की हैं जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button