उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

उत्तराखंड की नवनियुक्त डीजी हेल्थ डॉ. विनीता शाह ने कहा, सुदूर एवं ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना ही मेरा लक्ष्य. आम जनमानस को और आसानी से उपलब्ध कराई जाएंगी स्वास्थ्य सेवाएं

  • स्वास्थ्य विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पदों को भरने के प्राथमिकता से किए जाएंगे प्रयास

  • अधिकारियों व कर्मचारियों की समस्याओं का ज्यादा से ज्यादा किया जाएगा निराकरण

  • विधिवत रूप से ग्रहण किया स्वास्थ्य महानिदेशक का पदभार

    देहरादून। उत्तराखंड की नवनियुक्त स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ इन द शाह ने कहा कि सुदूर एवं ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ सुविधाओं को मजबूत करना मेरा प्रमुख लक्ष्य है।स्वास्थ्य महानिदेशक डा. विनीता शाह ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि लोगों को आसानी से सरकारी चिकित्सा इकाइयों में स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इस पर भी और फोकस किया जाएगा। उन्होंने सोमवार को विधिवत रूप से स्वास्थ्य महानिदेशक का पदभार ग्रहण किया।मूल रूप से नैनीताल निवासी डा. विनीता शाह ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नैनीताल से प्राप्त करने के बाद जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज कानपुर से M.B.B.S & M.D की उपाधि प्राप्त की। इसके बाद जनपद अल्मोड़ा से अपनी स्वास्थ्य सेवाएं प्रारम्भ करते हुए अपनी सेवा के 30 वर्ष प्रदेश के विभिन्न सुदूरवर्ती स्थलों यथा अल्मोड़ा, उत्तरकाशी एवं नैनीताल के विभिन्न चिकित्सालयों / कार्यस्थलों में सफलतापूर्वक कार्य सम्पादित किया गया।

    इसलिए सुदूर एवं ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करना इनका मुख्य लक्ष्य है एवं अधिक से अधिक कर्मचारियों / अधिकारियों की समस्याओं का निराकरण, जो प्रदेश की विषम भौगोलिक परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं, करने का प्रयास रहेगा, ताकि वे पूर्ण मनोयोग से आम जनमानस को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ प्रदान कर सकें। इसके अलावा डॅा. विनीता शाह ने बताया कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टॉफ के रिक्त पदों को जल्द भरने के प्रयास प्राथमिकता पर किये जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button