उत्तराखण्डदेहरादून

दून यातायात पुलिस ने चलाया ऑपरेशन मोर्निंग स्टॉर्म , 27 स्कूलीं बच्चों की गाड़ियाँ सीज, हर एक पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

देहरादून। यातायात पुलिस ने सोमावार को दोपहिया वाहन चलाने वाले नाबालिग छात्रों के खिलाफ ऑपरेशन मोर्निंग स्टॉर्म चलाया। इस अभियान में नाबालिग छात्र-छात्राओं व ओवर लोड़िग में 80 चालान किए गए। इनमें से 25 चालान नाबालिगों के किए गए। जिन पर 25-25 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया।
यातायात पुलिस के नाबालिक बच्चों को दो पहिया वाहन देने के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत अभिभावकों को पत्र लिखकर सुधार
करने को कहा गया था। इसके साथ समस्त स्कूल के माध्यम से भी प्रचार प्रसार कर, होर्डिंग लगाकर सबको सूचित किया गया था। इसी अभियान को आगे ले जाते हुए सोमवार को पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में यातायात पुलिस व सीपीयू टीम ने ऑपरेशन मोर्निंग स्टॉर्म चलाया। शहर  अवस्थित स्कूलों में अद्यनरत छात्र, जिन्होंने मोटर वाहन अधिनियम के नियमों का पालन न करते हुए नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था, ऐसे नाबालिगों के विरुद्ध मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की गई। साथ ही ऐसे वाहन चालक जिन्होंने ओवरलोड में वाहन चला रहे थे उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की गई।
सोमवार को अभियान के अन्तगर्त कुल 80 चालान किए गए, जिसमें 27 वाहन स्कूल में पढ़ने वाले नाबालिक छात्रों के हैं। इन सब वाहनों को सीज कर प्रत्येक पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ अन्य 53 वाहनो पर एमवी एक्ट की अन्य धराओं में चालान किए गए है।
यातायात पुलिस समस्त नागरिकों तथा छात्र – छात्राओं की सुरक्षा के लिए प्रयासरत है, जिस संबंध में पुलिस अधीक्षक यातायात ने विगत दिनों स्कूल के प्रधानाचार्य एवं अभिभावकों को समर्पित संदेश भी प्रेषित किया गया है ताकि यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन हो सके, यदि सभी अपने जिम्मेदारियों को समझते हुए यातायात नियमों का पालन करेंगे तो किसी को भी और असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा, साथ ही सड़क दुर्घटनाओं को भी रोका जा सकता है।

हमारे प्रयासों की अच्छी सहारना की जा रही है। स्कूल प्रशासन खुद आगे बढ़कर हमें उनके स्कूल के क्षेत्र में कार्रवाई करने के लिए निवेदन कर रहे है। सुबह सिर्फ एक घंटे चले इस अभियान में बहुत अच्छी कार्रवाइ रही और यह अभियान काफी सफल रहा।
अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button