उत्तराखण्डदेहरादून

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल पर युवक ने किया जानलेवा हमला, हमलावर ने गाली गलौच कर फाड़ा कुर्ता, पत्थर से मारने की कोशिश की, मंत्री और सुरक्षाकर्मी  ने किया बचाव

ऋषिकेश/ देहरादून ।ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल के साथ हाथापाई का मामला सामने आया है। हाथापाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल एक कार्यक्रम से निकलकर अपनी कार से जा रहे थे ,इस दौरान वे जाम में रुक गए ,तभी दो युवक बाइक से उतरे और कार के आगे आकर बात करने लगे इसी दौरान एक युवक आक्रोशित हो गया और उसने अभद्रता और गाली गलौज करते हुए हाथापाई शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार युवक का नाम सुरेंद्र सिंह नेगी है और वह खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताता है ।वह पहली भी कई लोगों से हाथापाई कर चुका है। कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि युवक ने पहले कैबिनेट मंत्री से बातचीत की और इस दौरान युवक आक्रोशित हो गया। उसने कैबिनेट मंत्री को गाली दी ,कॉलर पकड़ा और पीछे धकेलने लगा, इस दौरान उनका कुर्ता फट गया, तभी गनर ने उसे वहां से हटाया तो उसने गनर की पिस्टल छीनने और वर्दी फाड़ने का भी प्रयास किया।
जानकारी के अनुसार
क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल पर जानलेवा हमला किया गया। डॉ अग्रवाल के कुर्ते  को फाड़ा गया। यही नहीं मंत्री के सुरक्षा कर्मी की भी वर्दी फाड़ दी और पिस्टल छीनने की कोशिश की गई।
मंगलवार को ऋषिकेश में मंत्री डॉ अग्रवाल भरत मन्दिर इंटर कॉलेज ऋषिकेश कार्यक्रम पूरा करके से दूसरे कार्यक्रम (परमार्थ निकेतन में ) के लिए जा रहे थे। तभी हरिद्वार रोड पर जाम के चलते मंत्री डॉ अग्रवाल की गाड़ी रुकी।
इसी बीच क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री  की गाड़ी के बगल में एक व्यक्ति सुरेंद्र सिंह नेगी ने आकर उनके साथ बदतमीजी कर गाली गलौच की। कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल  की गाड़ी का शीशा खुला होने के चलते  इस व्यक्ति ने कैबिनेट मंत्री  पर आक्रमण करते हुए उनके कुर्ते को पकड़कर फाड़ दिया। तभी मंत्री जी के सुरक्षा कर्मी ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो सुरक्षकर्मी की भी वर्दी को फाड़ा गया। साथ सुरक्षाकर्मी की पिस्टल को भी छीनने का प्रयास किया।
कैबिनेट मंत्री डॉ अग्रवाल   के साथ अभद्रता करने वाला युवक यही नही रुका। उसने सड़क किनारे पड़े पत्थर को मंत्री  को चोटिल करने के उद्देश्य से उठाया। जिस पर कैबिनेट मंत्री   और सुरक्षकर्मी  ने अपना बचाव किया। बाद में
युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

भाजपा  प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा,
मंत्री पर हमला दुर्भाग्यपूर्ण
देहरादून । भाजपा ने कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल पर हुए हमले की कड़े शब्दों मे निंदा की और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि जिस तरह से कैबिनेट मंत्री और युवक के बीच विवाद ने तूल पकड़ा और नौबत हाथापाई तक पहुंची यह दुखद है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री पर हुए हमले को लेकर कड़ी कार्यवाही अमल मे लायी जायेगी। ऐसी घटनाओं से अच्छा संदेश नही जाता है।
भट्ट ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र मे सभी से संयमित आचार और व्यवहार की अपेक्षा की जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button