उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा महिला मोर्चा देहरादून महानगर की कार्यसमिति में बोले प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय,  महिलाओं को जो सम्मान भाजपा ने दिया ,वह किसी और राजनीतिक दल ने नहीं दिया,  कहा -देश में प्रधानमंत्री मोदी  और उत्तराखंड में सीएम  धामी का नेतृत्व मिलना हमारा सौभाग्य

भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा देहरादून महानगर की कार्यसमिति संपन्न
बड़ी संख्या में महिला मोर्चा पदाधिकारी और कार्यकर्ता रहीं मौजूद

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा देहरादून महानगर की कार्यसमिति गुरुवार को संपन्न हुई ।कार्यसमिति की अध्यक्षता महानगर महिला मोर्चा अध्यक्ष  अर्चना बागड़ी  ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यसमिति में  संगठन महामंत्री अजेय कुमार  ने मुख्य संबोधन दिया। उन्होंने  सभी मातृ शक्तियों का आवाहन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों और आदर्शों पर आधारित राजनीतिक दल है। यह किसी परिवार जाति या वर्ग विशेष की पार्टी नहीं है ।भाजपा कार्यकर्ताओं को जोड़ने वाला सूत्र है ।भारत के सांस्कृतिक मूल्य हमारी निष्ठा है और भारत के परम वैभव को प्राप्त करने का संकल्प और साथ ही यह आत्मविश्वास है कि अपने पुरुषार्थ से हमें प्राप्त करेंगे। भाजपा की विचारधारा को एक पंक्ति में कहना हो तो वह भारत माता की जय है। उन्होंने
कार्यसमिति में उपस्थित पदाधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि  भाजपा ने महिलाओं को जो सम्मान दिया है वह और किसी राजनीतिक दल ने नहीं दिया। हमारा सौभाग्य  है कि  आज हमें देश में  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  और प्रदेश में  पुष्कर सिंह धामी जैसा युवा मुख्यमंत्री का नेतृत्व मिला है। कार्यसमिति में गीता रावत, संध्या थापा, पूनम ममगाईं, किरण सुंदरियाल, मीना कपूर ,सरोज थापा, सीमा गांधी, रानी आर्या,अनिता मल्होत्रा ,सुषमा कुकरेती आदि कार्यकर्ताओं ने विशेष सहयोग किया।

महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा ,
मोदी सरकार की योजनाओं  व नीतियों से सशक्त हुई देश की मातृशक्ति
देहरादून। महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल ने कहा कि आज भारतीय महिलाओं ने बड़ी संख्या में सेना , शासकीय कार्यों और राजनीतिक क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया है ।आज महिलाओं के हित में केंद्र एवं राज्य सरकार सबका साथ ,सबका विकास, सबका विश्वास और सब का प्रयास को सार्थक बनाकर कार्य कर रही है यह किसी से छुपा नहीं है कि मोदी सरकार की योजनाओं  व नीतियों से देश की मातृशक्ति सशक्त हुई है। फिर चाहे आयुष्मान भारत योजना हो, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कार्य हो ,मातृ गौरव, उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना ,ट्रिपल तलाक उन्मूलन अधिनियम, कोरोना राहत मुक्ति ,प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, सेवा ही संगठन ,महिला सुरक्षा का अमृत महोत्सव पोषण अभियान, भारतीय सेना में महिलाओं को स्थाई कमीशन, कामकाजी महिलाओं को मातृत्व लाभ आदि  शामिल  हैं। पुरुष के साथ घर और बाहर दोनों कदम से कदम मिलाकर चल रही महिलाओं का राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका है ।इसलिए महिला शक्ति को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

महापौर गामा ,विधायक खजान दास, सविता कपूर व प्रदेश महामंत्री कोठारी ने भी  मातृशक्ति की भूमिका को सराहा
देहरादून । महापौर  सुनील उनियाल गामा ने भी महिला मोर्चा कार्यसमिति में  शामिल  होकर के महिलाओं का सम्मान बढ़ाया और कहा कि आज नगर निगम में यदि स्वच्छता का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। देहरादून महानगर अगर स्वच्छता में आगे आ रहा है इसमें मातृशक्ति का सबसे बड़ा योगदान है ।
कैंट विधायक  सविता कपूर  ने भी मातृशक्ति का आवाहन किया और आगामी आने वाले नगर निगम चुनाव एवं लोकसभा चुनाव के लिए एक अहम भूमिका जो मातृशक्ति की होती है उसके लिए प्रेरित किया।
राजपुर विधानसभा के विधायक खजान दास ने  कहा कि   डबल इंजन की सरकार में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। बीजेपी के प्रत्येक चुनाव में महिलाओं की एक अहम भूमिका होती है। संगठन सबसे बड़ा होता है संगठन की मजबूती यदि है तो आप सभी मातृशक्ति के आशीर्वाद से है।
महामंत्री  आदित्य कोठारी  ने कहा कि  सभी मोर्चों की जिला कार्यसमिति इस बार बहुत ही सुनियोजित ढंग से हो रही हैं ।जिले की कार्य समितियों में जिले के नेताओं को बोलने का मौका देना चाहिए। महिला मोर्चा के प्रतिभागियों को बोलना चाहिए। प्रत्येक मोर्चों को आईटी एवं सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि बिना प्रचार प्रसार के कार्य संपन्न नहीं होने वाला है।
इसलिए इस पर महिला मोर्चा का विशेष ध्यान होना चाहिए । आज देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी  द्वारा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मातृशक्ति को प्राप्त हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button