उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा ने कांग्रेस के  9 सवालों पर किया पलटवार, कहा- कांग्रेस के 60 साल से बेहतर है भाजपा का 9 साल का सफर,जोशी ने कहा,  कांग्रेस ने अपनी आंखों में बांधी हुई है  स्वार्थ की राजनैतिक पट्टी 

देहरादून । भाजपा ने कांग्रेस के नौ सवालों पर पलटवार करते हुए कहा, हमारी सरकार ने 9 साल में कांग्रेस शासन के 60 सालों से कई गुना बेहतर कार्य किये है ।
पार्टी प्रदेश प्रवक्ता  सुरेश जोशी ने पत्रकारों से अनोपचारिक बातचीत में  कहा कि कांग्रेस ने अपनी आंखों में स्वार्थ की राजनैतिक पट्टी बांधी हुई है जिससे उन्हें देश का चौमुखी विकास और विश्व पटल पर बढ़ती साख दिखाई नहीं देती है। उनकी स्थिति गांधी जी के तीन बंदरों से उलट है जिन्हें न अच्छा दिखाई देता है न अच्छा सुनाई देता है, लिहाज़ा अच्छा कहना तो उनके लिए असंभव है । हाल में एक बार फिर सभी ने देखा कि किस तरह ऑस्ट्रेलिया ,अमेरिका, यूक्रेन, ब्रिटेन समेत अनेकों देशों के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान किया । दुनिया मे भारतवर्ष के बढ़ते सम्मान से प्रत्येक भारतवासी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। आज हम दुनिया में अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में नौवें स्थान से छलांग लगाकर पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं । इसी तरह कोरोना के बाद जब अमेरिका यूरोप समेत तमाम देशों की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है, ऐसे में भारत दुनिया का एकमात्र देश है जो इस क्षेत्र में मजबूती से आगे बढ़ रहा है और यह सब हम ही नहीं कह रहे हैं बल्कि देश दुनिया के तमाम रेटिंग एजेंसियों की रिपोर्ट साबित कर रही है । लेकिन कांग्रेस यह सब देखना ही नहीं चाहती क्योंकि उनका राजनीतिक हाजमा इससे खराब हो जाता है ।
लेकिन हम अटल आयुष्मान योजना से गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता कर रहे हैं। साथ ही कोविड-19 महामारी से बचाव और टीकाकरण में दुनिया ने भारत का लोहा माना है । जो लोग अपने राजनीतिक कारणों से महंगाई का रोना रोते हैं उन्हें अमेरिका यूरोप समेत एशिया के तमाम देशों के हालातों पर भी नजर डालनी चाहिए, जहां इस मुद्दे पर बड़े-बड़े आंदोलन हो रहे हैं ।
जोशी ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि अपने 10 साल के यूपीए कार्यकाल और उससे पूर्व के सभी कांग्रेस सरकारों में भ्रष्टाचार ने देश को दीमक की तरह खोखला कर दिया था । लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचारविहीन व्यवस्था का निर्माण हुआ और देश आधारभूत संरचनाओं से लेकर जनकल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन में शानदार कार्य कर रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button