उत्तराखण्डदेहरादून

फिर बदला मौसम का मिजाज: दून  में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, राजधानी में सड़कों  पर भरा पानी,   पहाड़ों की रानी मसूरी में भी बरसे बादल

लोगों को आवागमन में करना पड़ा भारी परेशानी
का सामना 
मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सटीक साबित
देहरादून।उत्तराखंड में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। मंगलवार को मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित हुई।
प्रदेश में मानसून आने से पहले ही मंगलवार को प्री मानसून बारिश ने राजधानी की कई सड़के जलमग्न हो गई। राजधानी देहरादून सहित
प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में  तेज  बारिश के साथ जमकर ओले गिरे। बुधवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है ।दून समेत अन्य जगहों पर ओलावृष्टि हुई। साथ ही तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। जिससे सड़कों पर जगह-जगह पानी भरा हुआ नजर आया और लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। राजधानी के दर्शन लाल चौक, इंदर रोड ,सर्कुलर रोड, क्रॉस रोड माजरा, आईएसबीटी सहित कई स्थानों पर सडके  पानी से लबालब नजर आई। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मंगलवार को दोपहर बाद तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। कई स्थानों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में भारी गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आगामी 2 जून तक बारिश और बिजली गिरने की अनुमान जताया है. जिसे लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।
कल भी भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना
देहरादून।  मई महीने के भीषण गर्मी का सिलसिला शुरू हो जाता था, लेकिन इस साल मौसम का चक्र  बदला
हुआ नजर आ  रहा है। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार  के अलावा  बुधवार को प्रदेश भर में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। तेज हवाएं चलने की बात भी कही गई है ।मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान का असर उत्तराखंड के मैदानी व पर्वतीय जिलों  में  देखा जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button