उत्तराखण्डदेहरादूनशिक्षा

आकाश  बायजूस देहरादून की होनहार स्टूडेंट शगुन गहलोत  ने कर दिखाया कमाल ,नीट में बनी स्टेट टॉपर, 720 में से 700 अंक लाकर 320 AIR की हासिल, राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड और संस्थान का नाम किया रोशन

देहरादून।  आकाश बायजूस देहरादून की छात्रा शगुन गहलोत ने  नीट यूजी 2023 में 720 में से 700 अंक प्राप्त किए और 320 की एआईआर प्राप्त की। उन्हें उत्तराखंड स्टेट टॉपर बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ
शगुन 2 साल के लिए शहर में आकाश-बायजूस में 11वीं कक्षा में शामिल हुई और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोई अजनबी नहीं है – वह किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना (केवीपीवाई) और जीव विज्ञान में राष्ट्रीय मानक परीक्षा (एनएसईबी) के लिए उपस्थित हुई और राष्ट्रीय मानक परीक्षा में राज्य की टॉपर है। रसायन विज्ञान में (एनएसईसी)। उसकी पसंद इस बात से तय होती है कि उसे क्या पसंद है – शगुन ने ग्यारहवीं कक्षा में बायोलॉजी को अपने दम पर चुना और बॉटनी को एक तार्किक और आसान विषय मानती है।
शगुन खुद को कैंसर के अनछुए पहलुओं पर अच्छा शोध करते हुए देखना चाहती है। यदि डॉक्टर नहीं, तो बायोटेक्नोलॉजी शोधकर्ता बनना एक वैकल्पिक करियर के लिए उनकी योजना थी।उसकी रुचियाँ विविध हैं – वह कंप्यूटर विज्ञान भाषाओं और संगीत वाद्ययंत्रों के बारे में समान रूप से सीखने की इच्छुक है। शगुन गिटार और वायलिन सीखने के लिए एक समर कैंप में शामिल होने की योजना बना रही है और शुरुआत से ही कुछ सीखने के अवसर से उत्साहित है क्योंकि उसने पहले कभी संगीत नहीं सीखा है। वह खाली समय में कंप्यूटर साइंस में पाइथन और सी-लैंग्वेज भी सीख रही हैं।
आकाश बायजूस के सीईओ  अभिषेक माहेश्वरी ने शगुन गहलोत के एनईईटी स्कोर की सराहना करते हुए कहा, “यह हमारा ईमानदार प्रयास है कि हम छात्रों को एनईईटी जैसी करीबी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए आवश्यक हर चीज मुहैया कराएं। शगुन बहुत ही सकारात्मक मानसिकता वाली एक केंद्रित और मेहनती छात्रा है, जिसने उसे ट्रैक पर बने रहने और असफलताओं को बेहतर तरीके से दूर करने में मदद की। वह एक साधक हैं, और मुझे यकीन है कि जब वह अपनी अनुसंधान गतिविधियों को आगे बढ़ाएंगी तो बहुत अच्छा करेंगी। हम उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं और सफलता की कामना करते हैं।”
हाल ही में घोषित परिणामों पर डॉ. एच आर राव, क्षेत्रीय निदेशक, आकाश बायजूस ने कहा, “हम छात्र को उनकी असाधारण उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई देते हैं। शीर्ष स्कोरर के रूप में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि उनके अथक परिश्रम और अटूट समर्पण का प्रमाण है। हम ईमानदारी से उनके भविष्य के सभी प्रयासों में उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button