उत्तराखण्डदेहरादून

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के सख्त  निर्देश, दिन-रात करें सैन्यधाम का निर्माण कार्य  , हर हाल में तय समय सीमा के अंदर  कार्य पूरा किया जाए, इस्तेमाल हो रही सामग्री में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए

3 जुलाई को होगा अमर ज्योति जवान का कार्य प्रारंभ राज्यपाल, सीएम और वीर नारियां होंगी कार्यक्रम में शामिल
देहरादून। प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने
अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए सैन्य धाम के निर्माण कार्य को हर हाल में तय समय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण किया जाए। सैनिक कल्याण मंत्री ने कार्यदायी संस्था को दिन रात कार्य करने और निर्माण कार्यों में इस्तेमाल हो रही सामग्री में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया
गुरुवार को सैनिक कल्याण निदेशालय में जोशी ने सैन्यधाम के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सैनिक कल्याण मंत्री  जोशी ने अधिकारियों से सैन्यधाम के निर्माण कार्यों की  प्रगति की जानकारी प्राप्त की। बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में उपनल के कार्यालय के शिफ्टिंग को लेकर भी चर्चा की गई। मंत्री ने उपनल के कार्यालय के शिफ्ट करने के लिए अधिकारियों को शीघ्र जमीन तलाशने के भी निर्देश दिए।
सैनिक कल्याण मंत्री ने बैठक में आगामी 03 जुलाई को सैन्यधाम में प्रदेश के 1734 शहीदों के आगन की पवित्र मिट्टी से राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और वीर नारियों द्वारा अमर ज्योति जवान के निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। मंत्री ने अधिकारियों को कार्यक्रम की  सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। मंत्री ने सैन्य धाम में भूमि से संबंधित विसंगतियों को शीघ्र दूर करने के भी निर्देश दिए, इस बाबत उन्होंने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक के निर्देश दिये।समीक्षा के दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा पूरे देश के विभिन्न स्मारकों का अध्ययन करने के बाद सैन्य धाम का निर्माण हो रहा है।
इस अवसर पर सैनिक कल्याण विभाग के सचिव दीपेन्द्र चौधरी, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, अपर सचिव सीएस धर्मसत्तू, निदेशक ब्रिगेडियर अमृतलाल, एमडी उपनल ब्रिगेडियर जेएनएस बिष्ट सहित विभागीय अधिकारी एवं पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button