उत्तराखण्डदेहरादून

समान नागरिक संहिता  के खिलाफ सर्व समाज का राजभवन कूच कल, कहा , यूसीसी से एससी-एसटी व ओबीसी समाज के अधिकारों पर पड़ेगा असर

देहरादून। समान नागरिक संहिता को लेकर सर्व समाज की ओर से कल  राजभवन कूच किया जाएगा। नुमाइंदा ग्रुप की ओर से गांधी रोड स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में बार काउंसिल की पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता रजिया बेग व भारत मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हर्षपति ने संयुक्त रूप से कहा कि समान नागरिक संहिता के बहाने देश से संविधान को समाप्त किये जाने की साजिश चल रही है। रजिया बेग ने कहा कि उत्तराखण्ड का यूसीसी देश भर में कैसे लागू होगा, यह एक देश एक विधान कैसे हुआ।
भारत मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हर्षपति ने कहा कि समान नागरिक संहिता के लागू होने से एससी-एसटी व ओबीसी समाज को मिलने वाले आरक्षण पर प्रभाव पड़ेगा, भाजपा आरक्षण खत्म करना चाहती है, यह शुरूआत है, अगर अभी नही संभले तो कोई रास्ता नही बचेगा।
इस मौके पर नुमाईंदा ग्रुप के संयोजक व पूर्व मंत्री याकूब सिद्दीकी ने बताया कि राजभवन कूच में भीम आर्मी, बामसेफ सहित कई राजनीतिक संगठनों से जुड़े जनप्रतिनिधियों और समाजिक संगठनों से जुड़े लोग शिरकत करेंगे। समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर सभी ने अपनी-अपनी बात रखी, सभी ने यूसीसी का विरोध करते हुए कहा कि यह मुद्दा चुनावी लाभ के लिये उछाला जा रहा हैं। कल (आज) सर्व समाज, जाति धर्म के लोग यूसीसी के खिलाफ राजभवन कुच करेंगे। प्रेसवार्ता में बार काउंसिल की पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता रजिया बेग, भारत मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हर्षपति, याकूब सिद्धकी, यूकेडी के वरिष्ठ नेता लताफत हुसैन, आम इंसान विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकिल अहमद, राज्य आंदोलनकारी जबर सिंह पावेल व मौ. दानिश खान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button