उत्तराखण्डदेहरादून

पूर्व पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह का बडा हमला ,   कहा -सरकार चलाने  के लिए भी ऐप बनाले भाजपा , कानून  व्यवस्था पर भी उठाए सवाल

कहा ,क्या जनपदों के प्रभारी मंत्री सड़कों पर नहीं चलते,
क्या उन्हें सड़कों पर गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे 
नए जोश के साथ सड़कों पर उतरकर सरकार को आईना दिखाएगी कांग्रेस
देहरादून। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की धामी सरकार के कार्यकाल को डेढ़ वर्ष होने को जा रहा है, मगर अभी तक कोई भी कार्य धरातल पर उतरता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। बेरोजगार सड़कों पर आंदोलन करने को मजबूर हैं।
प्रीतम सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ऐप-ऐप खेल रही है। कभी बारिश कराने को, कभी बारिश रोकने के लिए ऐप बनाया जाता है, तो कभी सड़कों के गड्ढे भरने के लिए ऐप लाया गया। अब कूड़ा उठाने तक के लिए ऐप बनाया जा रहा है। सरकार को अगर ऐप बनाकर सफलता मिल रही है तो क्यों ना सरकार चलाने के लिए भी एक ऐप बना लिया जाए। कहा कि जो जिलों के प्रभारी मंत्री हैं क्या वह सड़कों पर नहीं चलते, उनको सड़कों में गड्ढे नहीं दिखाई दे रहे। अगर नहीं दिखाई दे रहे हैं तो लाया जाए ऐप। उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से लोगों को हो रही दिक्कतों का भी सवाल उठाया। प्रीतम सिंह ने कहा कि ये पहली सरकार है, जो सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए ऐप जारी करने की बात करती है। ऐसे में क्या ऐप से गड्ढे भर जाएंगे, जो सरकार रोज स्मार्ट सिटी में भ्रमण करती है, उस सरकार को क्या शहर में गड्ढे नहीं दिखाई दे रहे हैं? प्रीतम सिंह का कहना है कि भारी बारिश से आई दैवीय आपदा से लोग प्रभावित हुए हैं, लेकिन उस क्षति के परिपेक्ष में सरकार ने मौन धारण किया हुआ है। प्रभावित लोगों को आपदा से हुए नुकसान का मुआवजा तक नहीं मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि संसदों ने जो गावं गौद लिये थे, उनके हालात क्या है। प्रीतम सिंह ने कहा कि पहले दिन से कह रहे हैं कि अंकिता भंडारी हत्याकांड में जांच सही दिशा में नहीं चल रही है। हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। मगर सरकार की जांच एजेंसी पर भरोसा नहीं है। इस प्रकरण की जांच सीबीआई से हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में की जानी चाहिए। प्रीतम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की ओर से 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया था, क्या केवल सम्मान निधि देने से किसानों की आय बढ़ जाएगी। जब तक समर्थन मूल्य में इजाफा नहीं किया जाएगा किसानों की हालत नहीं सुधरेगी। उन्हेंने उत्तराखंड के गन्ना किसानों का भुगतान नहीं किए जाने का भी आरोप लगाया। प्रीतम सिंह ने कहा कि चमोली हादसे में भी सरकार नाकाम दिखाई दे रही है । केदारनाथ में सोना चढ़ाया गया था, जो अब पीतल का रूप धारण कर चुका है। सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित होती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि विगत 19 नवंबर को सचिवालय कूच कर सरकार की नाकामियों को उजागर किया गया था, अब फिर से कांग्रेस नए जोश के साथ सड़कों पर उतरेगी और सरकार को आईना दिखाने का काम करेगी। इस मौके पर विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक राजकुमार, लालचंद शर्मा, आर्येंद्र शर्मा, अजय नेगी व गिरीश पुनेठा आदि मौजूद रहे।
कहा , भाजपा तिल का ताड़ बनाने में माहिर
देहरादून। पीसीसी अध्यक्ष करण माहरा के बयान पर प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा तिल का ताड़ बनाने में माहिर है। माहरा के शब्दों से अगर किसी को ठेस पहुंची है, तो उन्होंने भी खेद प्रकट किया है और मैं भी माफी मांगता हूं। प्रीतम ने कहा कि वीडियो से छेड़छाड़ की बात कही जा रही है, इस मामले में मुकदमा दर्ज कराना चाहिए, जिसमें जांच हो और दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। राजेंद्र शाह के सवाल पर कहा कि परिवार में मतभेद हो जाते हैं। सब लोग साथ हैं। हरक सिंह रावत भी हमारे साथी हैं। हरीश रावत हमारे वरिष्ठ नेता है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि 2024 का चुनाव विकास के नाम पर लड़ा जाएगा या संप्रदाय के नाम पर। मुख्यमंत्री पुष्कर  धामी के बार बार दिल्ली जाने के सवाल पर कहा कि डबल इंजन की सरकार है।अगर धामी  दिल्ली जा रहे हैं तो वहां से झोली में कुछ जरूर लाए होंगे। भाजपा के कांग्रेस मुक्त बयान पर कहा कि उनका सपना कभी साकार नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button