उत्तराखण्डदेहरादून

राज्य में आपदा के हालात जानने को  कंट्रोल रूम पहुंचे मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी, राज्य में अतिवृष्टि, जलभराव, भूस्खलन, भू धसाव की  स्थिति की ली जानकारी 

रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर डीएम से फोन पर की बात,अलर्ट मोड पर रहने को कहा 
सहयोगी संस्थाओं से समन्वय बनाए रखने को कहा 
सीएम ने  सड़क, पेयजल, बिजली व अन्य जरूरी व्यवस्था ठीक रखने के निर्देश
देहरादून।राज्य में विभिन्न स्थानों पर अतिवृष्टि से होने वाले हालात को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने अफसरों के साथ चर्चा की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को सचिवालय स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र पहुंचे। धामी ने कंट्रोल रूम के अधिकारियों से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही अतिवृष्टि की जानकारी ली। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को अतिवृष्टि के दृष्टिगत जिला प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखने एवं आपदा के दृष्टिगत सभी सहयोगी संस्थाओं से निरंतर समन्वय बनाये रखने के निर्देश दिये ताकि किसी भी प्रकार की आपदा में राहत एवं बचाव कार्य तेजी से हो सके।
मुख्यमंत्री  धामी ने सचिव आपदा प्रबंधन को निर्देश दिये कि जिलाधिकारियों से निरन्तर सम्पर्क बनाये रखें आपदा प्रबंधन के दृष्टिगत जनपदों को जो भी आवश्यकताएं हैं, शीघ्र उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अतिवृष्टि के कारण सड़क, पेयजल, विद्युत एवं अन्य चीजें बाधित होने की स्थिति में ये सभी व्यवस्थाएं यथाशीघ्र शुरू की जाए।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा, विनय शंकर पाण्डेय, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से फोन पर की वार्ता
मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल एवं उधमसिंह नगर से फोन पर वार्ता करते हुए अतिवृष्टि और जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों के लोगों के लिए पहले से सभी समुचित व्यवस्थाएं रखी जाएं।
मौसम खराब के कारण नहीं कर पाए हवाई  सर्वेक्षण
सीएम धामी को बुधवार को भारी बारिश से प्रभावित गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण  करना था। लेकिन मौसम की खराबी के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका और सीएम प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा नहीं कर सके। इसलिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून से कंट्रोल रूम से हालात का जायजा लेने के साथ ही जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button