उत्तराखण्डदेहरादून

सीएम पुष्कर धामी ने जलविद्युत परियोजना के प्रभावितों को दी मुआवजा राशि, प्रभावित 17 किसानों को 11.88 लाख के चेक वितरित, सभी ने बोला मुख्यमंत्री को धन्यवाद

देहरादून।व्यासी जल विद्युत परियोजना की 220 केवी लाईन निर्माण के दौरान पछवादून के विन्हर क्षेत्र, जाखन के प्रभावित कृषकों के क्षतिपूर्ति भूमि मुआवजे की धनराशि संबंधित किसानों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कैम्प कार्यालय में वितरित की। सीएम धामी ने इस अवसर पर 17 किसानों को भूमि एवं वृक्षों के मुआवजे के रूप में कुल 11 लाख 88 हजार 70 रूपये के चेक प्रदान किये।
मुआवजा प्राप्त करने वाले सभी किसानों ने उन्हें समय पर मुआवजा प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री धामी  का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 16 अगस्त को अतिवृष्टि और भूस्खलन की वजह से  जान-माल के नुकसान से बचने के लिए प्रशासन द्वारा शीघ्र व्यवस्था की गई और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। इसके लिए भी उन्होंने मुख्यमंत्री  धामी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर  जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान,अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर सचिव डॉ. अहमद इकबाल उपस्थित थे।
प्रबंध निदेशक पिटकुल पी.सी. ध्यानी ने कहा, 
दो हफ्ते में ईआरएस टॉवर से होगी सप्लाई
प्रबंध निदेशक पिटकुल पी.सी. ध्यानी ने बताया कि 16 अगस्त 2023 को विन्हर क्षेत्र, जाखन में अतिवृष्टि के कारण हुए भूस्खलन से परियोजना की पारेषण लाईन का एक टावर क्षतिग्रस्त हो गया था। एक अन्य टावर की फाउंडेशन के पास अत्याधिक भूमि कटान हुआ था।
प्रबंध निदेशक पिटकुल ने बताया कि पावर ग्रिड से ईआरएस टावर मंगाकर व्यासी परियोजना से उत्पादित 120 मेगावाट विद्युत की निकासी के लिए सुरक्षात्मक वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। ईआरएस टावर से ऊर्जा निकासी में 14-15 दिन का समय लगने की सम्भावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button