उत्तरकाशीउत्तराखण्ड

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्दनाक हादसा, दुर्घटनाग्रस्त होकर वाहन भागीरथी नदी में समाया, चार की मौत, दो घायल

द्वारी गांव में गम और दुख का  माहौल
डीएन ने अस्पताल पहुंचकर जाना घायलों का हाल
उत्तरकाशी। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर लालढांग के पास के निकट द्वारी गांव जा रहा वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर भागीरथी में समा गई। वाहन में 6 लोग सवार थे जिनमें से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि चालक सहित दो लोग घायल है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला आपातकालीन परिचालन केंद्र में राहत एवं बचाव कार्यो का निर्देशन व निगरानी के लिए पहुंचे। इधर मनेरी कोतवाली प्रभारी अजय सिंह पुलिस टीम व एसडीआरएफ,108 के साथ मौके पर पहुंचे।
दुर्घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाकर नदी में गिरी वाहन से घायलों एवं मृतकों को निकाल कर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को उत्तरकाशी से भटवाड़ी के द्वारी गांव की ओर जा रही ओमनी वाहन संख्या यूके 10 टी ए -0941 गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्य आश्रम निकट  लाल ढांग के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर भागीरथी नदी में जा गिरा। वाहन में चालक समेत छह लोग सवार थे। ये दुर्घटना स्थल गंगोत्री हाईवे पर जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूरी पर बिशनपुर के निकट आर्य विहार आश्रम के पास है।
डीएम अभिषेक रुहेला ने आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर जहां बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग की ,वहीं उन्होने जिला अस्पताल में पहुंचकर घायलों का हालचाल भी जाना। जिला अधिकारी ने अस्पताल के चिकित्सकों को त्वरित उपचार  के निर्देश दिए।

हादसे के मृतक और घायल : हादसे में द्वारी गांव निवासी इन्द्रा देवी पत्नी उत्तम सिंह (51 वर्ष), आशा देवी पत्नी मंगलदास (41 वर्ष) तथा सांलग निवासी कर्णलाल (51 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गांव द्वारी की निवासी दुर्गा देवी पत्नी धर्म सिंह (58 वर्ष) की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।  इस दुर्घटना में द्वारी निवासी वाहन चालक आदित्य रावत पुत्र रामचंद्र (26 वर्ष) तथा लुदर सिंह पुत्र योगेश (20 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हुए हैं।  दोनों घायलों का जिला अस्पताल उत्तरकाशी में उपचार चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार घायलों की हालत खतरे से बाहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button