उत्तराखण्डकृषिनैनीताल

कृषि मंत्री  जोशी ने किया हल्द्वानी में होने वाले श्री अन्न महोत्सव के कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण, 7 व 8 अक्टूबर को होगा आयोजन

महोत्सव में गृह मंत्री अमित शाह  सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री भी होंगे शामिल
कार्यक्रम स्थल में  लोगों के बैठने, पानी, सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाएं तय समय पर करने के निर्देश दिए
हल्द्वानी। प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को  हल्द्वानी पहुंचकर आगमी  07 और 08 अक्टूबर को हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज मैदान  में आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव के संबंध में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। मंत्री जोशी  ने मौका मुआयना कर कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने श्री अन्न महोत्सव में कार्यक्रम स्थल में  लोगों के बैठने, पानी सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी व्यवस्थाएं तय समय पर सुनियोजित ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए। इसके  बाद  मंत्री  जोशी ने हल्द्वानी स्थित नगर निगम सभागार में आगामी अक्टूबर माह में आयोजित होने वाले श्री अन्न महोत्सव के संबंध में विभागीय अधिकारियों जिला प्रशासन एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए जन प्रतिनिधियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देशित किया।
कृषि मंत्री  जोशी ने बताया कि आगामी 7 व 8 अक्टूबर माह में हल्द्वानी में श्रीअन्न (मिलेट्स) महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट के अलावा अन्य राज्यों के कृषि मंत्री भी शामिल होंगे। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने श्रीअन्न महोत्सव की सभी तैयारियां को सुनियोजित ढंग से कार्य करने के भी अधिकारियों को निर्देशित किया करते हुए कहा कि श्री श्रीअन्न महोत्सव करने का मकसद लोगों को मोटे अनाज के उत्पादन और उसके विपणन के साथ साथ ही लोगों को श्री अन्न के प्रति जागरूकता लाना है। उन्होंने बैठक के दौरान जन प्रतिनिधियों से अधिक से अधिक संख्या में श्री अन्न महोत्सव में पहुंचने की अपेक्षा भी जताई। इस अवसर पर विधायक नैनीताल सरिता आर्य, लालकुआँ विधायक मोहन बिष्ट, सचिव कृषि दीपेंद्र चौधरी, डीएम ल वंदना सिंह, एसएसपी प्रहलाद मीणा, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button