उत्तराखण्डदेहरादून

Uttarakhand Sting Case: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का हालचाल पूछने अस्पताल पहुंची CBI, हाथ में थमाया नोटिस,हरदा बोले- वाह सीबीआई,  पूर्व मंत्री डॉ हरक सिंह को भी 7 नवंबर का बुलावा

स्टिंग मामले में 7 नवंबर को होनी है सीबीआई के सामने पेशी
केंद्रीय एजेंसी दोनों नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन मामले में वॉयस सैंपल लेगी
देहरादून : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का हालचाल पूछने CBI भी अस्पताल पहुंची और उनको नोटिस थमाया।  अस्पताल मे सीबीआई के  नोटिस थमने से हर कोई हैरान है। दरअसल मामला साल 2016 के चर्चित स्टिंग प्रकरण का है जिसमे CBI ने वाइस सैंपल के लिए नोटिस दिया है। पूर्व सीएम हरीश रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत, कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट और निर्दलीय विधायक उमेश कुमार को नोटिस दिया गया है। 7 नवंबर को सीबीआई आफिस में वॉइस सेंपल के लिए बुलाया गया है।वहीं इस पर हरीश रावत ने कहा कि आज जौलीग्रांट हॉस्पिटल में मेरे स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एक बड़ी महत्वपूर्ण संस्था भी आई। CBI के दोस्त आये और उन्होंने मुझे एक नोटिस सर्व किया, तो मुझे बड़ा ताज्जुब हुआ।मैंने कहा जिस दिन हॉस्पिटल में लोग स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछने आ रहे हैं तो सीबीआई को लगा होगा  कि कहीं , मुझसे, देश की अखंडता, एकता, सुरक्षा और लोकतंत्र को कुछ ज्यादा खतरा है, इसलिये हॉस्पिटल में ही उन्होंने मुझे नोटिस सर्वे किया है, वाह CBI ।
ज्ञात हो कि उत्तराखंड में पूर्ववर्ती कांग्रेस की हरीश रावत सरकार में विधायकों की खरीद फरोख्त  से जुड़े स्टिंग प्रकरण में  सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है।  इस कड़ी में सीबीआई ने कांग्रेस के इन दोनों बड़े नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को नोटिस दिया है। नोटिस के जरिए सीबीआई ने 7 नवंबर को वॉयस सैंपल के लिए इन दोनों को बुलाया है। ज्ञात हो कि हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के दौरान विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर उनका एक स्टिंग सामने आया था। हालांकि इस दौरान पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत सहित  कांग्रेस के  नेता भाजपा  के पाले में चले गए थे और विधायकों को कांग्रेस में बनाए रखने के लिए हरीश रावत से डीलिंग का वीडियो सामने आया था ।हरीश रावत फिलहाल एक सड़क दुर्घटना के बाद जॉली ग्रांट अस्पताल में भर्ती हैं और  उन्हें 7 नवंबर को वॉयस सैंपल के लिए नोटिस दिया जा चुका है। इसी तरह पिछले कई दिनों से दिल्ली गए डाॅ  हरक सिंह इस समय देहरादून में है और उन्हें भी यह नोटिस मिल गया है।  सीबीआई ने हरीश रावत को अस्पताल जाकर नोटिस दिया है,जिस पर हरीश रावत ने कहा है कि सीबीआई उनके हाल-चाल लेने आई थी। वहीं दूसरी और पूर्व मंत्री हरक सिंह ने नोटिस मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे ।इस मामले में सीबीआई ने न केवल हरीश रावत और हरक सिंह को पार्टी बनाया है ,बल्कि उस दौरान हुए कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट के स्टिंग को लेकर भी उन्हें और निर्दलीय विधायक उमेश कुमार शर्मा को भी पार्टी बनाया गया है । सीबीआई इस मामले में  वॉयस सैंपल के बाद इन नेताओं से सीधी पूछताछ भी कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button