उत्तराखण्डक्राइमदेहरादून

दुस्साहस: राज्य स्थापना दिवस पर देहरादून के सबसे सुरक्षित क्षेत्र राजपुर रोड पर बदमाशों ने दिया उत्तराखंड की सबसे बड़ी डकैती को अंजाम, 30 मिनट में ही पूरा ज्वेलरी शोरूम कर डाला साफ 

शोरूम खुलते ही सुबह सवेरे बदमाशों ने हथियारों के दम पर कर्मचारियों को बंधक बनाकर 18 करोड़ की डकैती की घटना को दिया अंजाम,
डकैती की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची घटना की गहनता से की जांच, सीसीटीवी फुटेज खंगाले
देहरादून।  उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में देश की राष्ट्रपति की मौजूदगी में मनाए जा रहे मुख्य समारोह में दून पुलिस की व्यव्यस्तता  का फायदा उठाते हुए  बदमाशों  ने राजधानी के सबसे सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले राजपुर रोड पर रिलायंस ज्वैलर्स शोरूम में सुबह सवेरे डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे दिया । राजपुर रोड पर जिस स्थान पर करोड़ों की डकैती हुई है ,उससे चंद कदम की दूरी पर पुलिस मुख्यालय और सचिवालय स्थित है। बताया जा रहा है कि  डकैती की इस  घटना में  बदमाश शोरूम में रखे लगभग 18 करोड रुपए के  हीरे और सोने के जेवरात लूट कर ले गए। इस डकैती को उत्तराखंड की सबसे बड़ी डकैती बताया जा रहा है।
देहरादून में  जिस इलाके को पुलिस सबसे सुरक्षित बताती है उसी क्षेत्र में बदमाशों  ने सुबह करीब 10.15 बजे ज्वैलरी शोरूम पर डकैती डाली है । देहरादून पुलिस लाइन में राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी के कारण पुलिस महकमा  व्यस्त था तो इसी वीवीआईपी  व्यस्तता का फायदा उठाकर पुलिस मुख्यालय व सचिवालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित ज्वैलरी शोरूम पर डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया गया। बताया जा रहा है कि डकैती की यह सनसनीखेज घटना सुबह 10 बजे से 10:15 बजे के बीच की है। पांच बदमाश  देहरादून के राजपुर रोड में सेंट जोसेफ एकेडमी स्कूल के ठीक सामने रिलायंस ज्वैलर्स के यहां डकैती करने आ धमके। दीपावली के त्यौहार को देखते हुए ज्वेलरी शोरूम में बड़ी मात्रा में बहुमूल्य आभूषण रखे हुए थे। इसी दौरान डकैतों ने आकर ज्वैलरी शोरूम के कर्मचारियों को हथियारों के दम पर बंधक बनाकर  भारी मात्रा में कीमती आभूषण पर डाका डाल दिया। आधे घंटे में ही डकैतों ने पूरी ज्वैलरी शॉप खाली कर डाली और यहां से आराम के साथ निकलने में कामयाब हो गए ।
जब पुलिस को इस बड़ी डकैती की सूचना मिली तो आनन-फानन में थाने की पुलिस ज्वैलरी शॉप पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। बताया जा रहा है कि जिस दौरान डकैत ज्वैलरी शॉप पर पहुंचे, उसे समय शॉप के कर्मचारी वहां पहुंचे ही थे और आभूषण को ज्वैलरी शॉप में व्यवस्थित कर रहे थे। आशंका जताई जा रही है कि डकैतों ने पहले से ही इस ज्वैलरी शॉप की रेकी कर ली थी।वो ज्वैलरी शॉप खुलने से पहले ही यहां की सारी गतिविधियों को देख रहे थे।मौका मिलते ही डकैत करोड़ों के हीरे और सोने के बहुमूल्य आभूषण वाले इस ज्वैलरी शोरूम पर ग्राहक बनकर पहुंचे और मुख्य दरवाजा बंद करके  कर्मचारियों को बंधक बना लिया। बदमाशों ने कर्मचारियों को पैंट्री में बंद कर दिया और सभी के हाथ प्लास्टिक की रस्सी से बांध दिए।
सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस यहां   ययपहुंची और धीरे-धीरे पुलिस विभाग के दूसरे बड़े अधिकारी भी ज्वेलरी शोरूम पर पहुंचे व डकैती की वारदात के बारे में विस्तार से जानकारी ली।पुलिस  ने ज्वेलरी शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला।
घटना में बिहार  गिरोह  के शामिल होने के इनपुट मिले , जल्द होगा खुलासा: एसएसपी
देहरादून।  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देहरादून दौरे और राज्य स्थापना दिवस के कारण पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है, लेकिन इतने सबके के बीच दिनदहाड़े डकैतों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। डकैती की घटना को लेकर देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि इस घटना को दून पुलिस ने चैलेंज के रूप में स्वीकार किया है।जल्द ही सभी बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी देहरादून ने तत्काल स्पेशल टीम का गठन करते हुए घटना के खुलासे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि डकैती की इस घटना में बिहार गिरोह के शामिल होने के इनपुट मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button