उत्तराखण्डदेहरादून

शहर में पार्किंग को लेकर सख्त हुआ एमडीडीए, प्राधिकरण उपाध्यक्ष तिवारी ने कहा,  कमर्शियल प्रतिष्ठान संचालकों को सुनिश्चित करानी होगी पार्किंग की व्यवस्था

दी चेतावनी ,पार्किंग सुनिश्चित न कराने वालों के खिलाफ होगी सीलिंग की कार्रवाई
प्राधिकरण उपाध्यक्ष  ने अभियंताओं के साथ  बैठक लेकर दिए जरूरी निर्देश
देहरादून। शहर में पार्किंग व्यवस्था को लेकर एमडीडीए ने सख्त रुख अपनाया है। तमाम कमर्शियल प्रतिष्ठानों के संचालकों को प्राधिकरण ने चेताया है कि वे अपने परिसर में वाहन पार्किंग कराना सुनिश्चित करें, अन्यथा की स्थिति में उनके प्रतिष्ठानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।
मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष  वंशीधर तिवारी ने शनिवार को  प्राधिकरण सभागार में समस्त अभियंताओं के साथ बैठक की ।प्राधिकरण
उपाध्यक्ष  ने कहा कि जिला प्रशासन एवं यातायात पुलिस को शहर में उन तमाम प्रतिष्ठानों की सूची उपलब्ध कराई जाए जहां पर प्राधिकरण द्वारा वाहन पार्किंग सुनिश्चित कराई गई है।   प्राधिकरण उपाध्यक्ष  ने कहा कि प्राधिकरण द्वारा समय-समय पर कमर्शियल भवनों में पार्किंग की चेकिंग का अभियान चलाया गया है, जिन संचालको द्वारा अपने यहां पार्किंग नहीं कराई जाती या उनके द्वारा बेसमेंट पार्किंग इत्यादि का पालन नहीं किया जा रहा था, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।
उन्होंने अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने सेक्टरों में अवस्थित कमर्शियल भवनों का निरीक्षण कर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। मुख्य रूप से शहर के प्रमुख मार्गों पर स्थित प्रतिष्ठानों में पार्किंग हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि अब जबकि त्योहारी सीजन भी निकल चुका है तो पार्किंग को हर हाल में बेसमेंट में कराया जाना सुनिश्चित कराया जाए।
साथ ही जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को ऐसे तमाम कॉम्प्लेक्स की सूची उपलब्ध कराएं जहां पर पार्किंग उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की शिथिलता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बैठक में  प्राधिकरण उपाध्यक्ष  ने सचिव  मोहन सिंह बर्निया को इस अभियान की नियमित समीक्षा के निर्देश दिए हैं। बैठक में सचिव मोहन सिंह बर्निया के अलावा संयुक्त सचिव  रजा अब्बास, अधीक्षण अभियंता एचएस राणा, अधिशासी अभियंता सुनील कुमार एवं समस्त अभियंता गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button