उत्तरकाशीउत्तराखण्ड

धामी सरकार का राहत भरा  काम: उत्तरकाशी के सिलक्यारा पहुंचे श्रमिकों के परिजनों को प्रशासन ने दिए गर्म कपड़े, परिवार के लोगों  को दी जा रही रहने, खाने और परिवहन की सुविधा

सचिव डॉ. नीरज खैरवाल व डीएम अभिषेक रुहेला ने की परिजनों से मुलाकात
जिला पर्यटन अधिकारी को बनाया गया नोडल अधिकारी
उत्तरकाशी। यमुनोत्री हाईवे पर सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के करीब 12 परिजन पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियों से समन्वय के लिए नोडल बनाये गए सचिव डॉ. नीरज खैरवाल ने जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने परिजनों से मुलाकात कर बचाव कार्य की जानकारी दी। परिजनों को गर्म कपड़े देने के अलावा रहने और खाने की व्यवस्था की गई। इधर,जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को परिजनों के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी बनाया है।
सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के अब तक करीब 12 परिजन अपनों के हाल जानने घटना स्थल पर पहुंचे गए हैं। गत दिवस
मुख्यमंत्री धामी ने परिजनों से मुलाकात कर उनके रहने, खाने और आवागमन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। आज सिलक्यारा में केंद्रीय एजेंसियों और बचाव कार्य से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए नोडल बनाये गए सचिव डॉ. नीरज खैरवाल और जिलाधिकारी ने एसपी अपर्ण यदुवंशी, एसडीएम चतर सिंह व शैलेन्द्र नेगी के साथ परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान परिजनों से कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने को सरकार बचाव कार्य तेजी से कर रही है। सुरंग में फंसे हुए श्रमिकों से लगातार बातचीत की जा रही है। सभी स्वस्थ हैं और भरोसा दिया जा रहा कि जल्द उनको बाहर निकाल लिया जाएगा। इसके अलावा पाइप के माध्यम से खाने का सामान और जरूरी जीवन रक्षक दवा भेजी जा रही है। इसके अलावा  सुरंग में रसद व अन्य सामग्री की आपूर्ति के लिए नई पाइप लाइन डाली जा रही है। सिलक्यारा में ठंड को देखते हुए परिजनों को गर्म कपड़े दिए गए। जबकि परिजनों को ठहरने के लिए सिलक्यारा और ब्रह्मखाल में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा होटल और घटना स्थल तक आने जाने के लिए परिजनों को परिवहन सुविधा भी दी जा रही है। इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला व पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी आदि मौजूद रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button