उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान बोले, श्रमिकों की सुरक्षित निकासी पहले,  रेस्क्यू पूरा होने के बाद जांच, वजह और कार्यवाही, संयम बरते कांग्रेस

देहरादून । भाजपा ने कहा कि राज्य सरकार, केंद्र और देश की जनता का ध्यान इस समय सिलक्यारा सुरंग मे फंसे 41 श्रमिकों पर लगा है, इसलिए इस विषय के अलावा अन्य पर उनकी सुरक्षित निकासी के बाद निर्णय की स्थिति होगी।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस नेता टनल मे एस्केप पैसेज की बात कर रहे है और इसे लेकर केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी विस्तृत रूप से स्पष्ट कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह दुखद हादसा है और उतराखंड मे घटित हुई है, लेकिन टनल मे ऐसी कोई घटना कभी घटित नही हुई है। हालांकि अब जो टनल बन रही है उसमे एस्केप पैसेज रखा गया है।
चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके है कि मामले की जाँच होगी और सीएम पुष्कर सिंह धामी राज्य मे संचालित परियोजनाओं की समीक्षा की बात कह चुके है। टनल के भू गर्भीय अध्यन के लिए कमेटी का गठन किया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य मे संचालित परियोजनाओं मे सुरक्षा मानकों को लेकर राज्य और केंद्र सरकार भी सजग है और रेस्क्यू अभियान पूरा होने के बाद इन बिंदुओं पर कार्य किया जाना है यह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी स्पष्ट कर चुके है।
उन्होंने कांग्रेस से संयम की अपील करते हुए कहा कि इस समय सरकार आपदा से निपटने मे जुटी है और रेस्क्यू आपरेशन के बाद इसकी वजह, पड़ताल और कार्यवाही भी होगी। उसमे विपक्ष के सुझाव भी अहम होंगे। इसलिए कांग्रेस को अभी पीड़ितों के परिजनों का हौंसला बढ़ाने को आगे आना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button