उत्तराखण्डखेलनैनीताल

अमरोहा एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी भतीजी व चचेरी बहन को लेने पहुंचे नैनीताल,   कहा ,टीम हमेशा ही जीतने के लिए खेलती है, रिजल्ट चाहे जो भी हो, उसको करना पड़ता है स्वीकार

सेंट मैरी में गर्मजोशी से हुआ शमी का स्वागत
कुछ देर के लिए ही सरोवर नगरी में रुके 
नैनीताल: विश्वकप में सर्वाधिक विकेट लेने का कारनामा दिखाने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी नैनीताल आए और झलक दिखाकर चले गए। वो चंद मिनट ठहरे और अपने कुछ प्रशंसकों को सेल्फी दी तो कुछ को ऑटोग्राफ देकर  बाय -बाय कर वापस निकल गए। अमरोहा एक्सप्रेस के नाम सेे मशहूर मोहम्मद शमी की भतीजी व चचेरी बहन नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय सेंट मैरी कालेज में बोर्डिंग में पढ़ती हैं। आज से उनका विंटर वेकेशन शुरू हो गया है। उन्हें लेने के लिए शमी अचानक  नैनीताल पहुंच गए। सेंट मैरी कालेज के गेट पर अपनी कार से उतरे तो लोगों को उन्हें पहचानने में देर नहीं लगी। इससे पहले की लोग उन्हें घेर लेते, वह स्कूल के अंदर चले गए। स्कूल ऑफिस पहुंचने  पर विद्यालय से बच्चों को साथ लेकर जाने की जरूरी दस्तावेजों की पूर्ति की। इसके बाद विद्यालय शिक्षकों के आग्रह पर फोटो खिंचवाए । इस बीच कई छात्राओं ने उनके साथ सेल्फी ली। इसके पहले की पत्रकार उनसे कुछ पूछते । वह वाहन में बैठ गए और कुछ हल्की फुल्की बातें कर निकल गए।  मोहम्मद शमी की भतीजी यमुना फातिमा व चचेरी बहन अमीरा कक्षा छह व सात की छात्रा हैं।
ज्ञात हो कि  हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्वकप में उन्होंने सर्वाधिक विकेट लेने का  कारनामा अपने नाम किया था। जिससे उन्होंने विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई । साथ ही  लोकप्रियता के लिहाज से देश के क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत ले गए । वह चंद मिनटों के लिए ही नैनीताल पहुंचे थे और लोगों के साथ मधुरता के साथ मिलना  लोगों के दिलों को स्पर्श कर गया। जाते हुए कह गए कि दोबारा आने पर लोगों के साथ मिलेंगे और यहां की नैसर्गिक सुंदरता का लुत्फ उठाएंगे।
उन्होंने   वर्ल्ड कप वर्ल्ड कप फाइनल की हार पर कहा कि  टीम हमेशा ही जीतने के लिए खेलती है । मगर परिणाम जो भी हो, उसको स्वीकार करना पड़ता है । यहां तक पहुंचने में उन्हें बड़ी मेहनत करनी पड़ी है। फाइनल में खेलना  उनके लिए बेहद सम्मान का दिन था।  शमी का सेंट मैरी कॉलेज पहुंचने पर प्रधानाचार्य मंजूषा ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रांतीय सीनियर एल्सी, मैनेजर रेव सीनियर शीबा, प्रिंसिपल सीनियर मंजूषा, सीनियर एलेन, सीनियर कैनोला, सीनियर अनिमा, सीनियर शेरिल, सीनियर मारिया, शिक्षक संदीप सिंह, बीमा ने बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया। रावल, आरती सिंह, आस्था शर्मा, नमिता अधिकारी व अर्जुन बोहरा शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button