उत्तराखण्डदेहरादून

शहरी विकास और आवास मंत्री डॉ अग्रवाल ने उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शानदार सौन्दर्यकरण कार्यों के लिए एमडीडीए व एचआरडीए के अधिकारियों को किया सम्मानित, कहा – अच्छे काम करने पर होनी चाहिए सराहना 

कहा ,आवास विभाग में 20000 करोड़ के एमओयू हुए व 8000 करोड़ के एमओयू की ग्राउंडिंग हुई,
सभी के सहयोग और योगदान से इस बार सफलतम रहा निवेशक सम्मेलन
मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तिवारी, सचिव बर्निया एवं हरिद्वार रुडकी  विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह एवं सचिव उत्तम सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया
एस.आलम अंसारी 
देहरादून। उत्तराखंड  ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के सफलतापूर्वक समापन एवं इसमें मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण एवं हरिद्वार  रुडकी  विकास प्राधिकरण द्वारा किये गए शानदार सौन्दर्यकरण कार्यों व निवेश में प्राधिकरणों की भी भागीदारी सुनिश्चित होने पर राज्य के शहरी विकास एवं आवास-विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने दोनों प्राधिकरण के अधिकारियों, अभियंताओं एवं कार्मिकों को सम्मानित किया।
मंगलवार को विधानसभा स्थित सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री डाॅ अग्रवाल ने कहा कि राज्य की राजधानी देहरादून में दो दिनों तक हुई इस समिट की सफलता में दोनों प्राधिकरण का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि दोनों प्राधिकरण के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मिलकर देहरादून शहर के सौंदर्यीकरण को चार चांद लगाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि यही नहीं, प्राधिकरणों के माध्यम से हजारों करोड़ का निवेश भी सुनिश्चित हुआ जो कि निश्चित ही काबिले तारीफ है। डॉक्टर अग्रवाल ने बताया कि आवास विभाग में समिट के दौरान 20000 करोड़ के एमओयू हुए हैं, जिनमें से 8000 करोड़ के एमओयू की ग्राउंडिंग हुई है। आवास मंत्री ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का यह प्रोग्राम सफलतम कार्यक्रम रहा। उन्होंने कहा कि इस समिट की देशभर में चर्चा है। आवास विभाग ने बेहतर कार्य किया है ।डॉ अग्रवाल ने कहा कि अच्छा काम करने पर अफसरों की सराहना होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जी-20 में भी अच्छा काम हुआ । उन्होंने तब भी अफसरो को सम्मानित किया था । सम्मान मिलने पर प्रोत्साहन मिलता है और आगे और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।
इस अवसर पर आवास मंत्री डॉ अग्रवाल ने मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी, सचिव मोहन सिंह बर्निया एवं हरिद्वार विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह एवं सचिव उत्तम सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दोनों प्राधिकरणों के अभियंताओं को भी उन्होंने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
कहा, अफसरों और कर्मचारियों ने कम समय में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी को पूरा करने की चुनौती से ससमय   पाया पार
प्रदेश के आवास मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारे पास कम समय में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को पूर्ण करने की चुनौती थी,लेकिन  विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की बेहतर कार्यकुशलता के कारण इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी का कार्य समय पर हो पाया। आवास
मंत्री ने कहा कि निवेशकों के एमओयू साझा करना, एमओयू की ग्राउन्डिंग का कार्य तथा शहर के सौन्दर्यीकरण के विभिन्न कार्यों को विभाग के अधिकारियों द्वारा ससमय ही पूर्ण कर लिया गया।उन्होंने  कहा कि विभाग द्वारा इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के संबंध में किये गये कार्यों के प्रति आज आमजन के मन में एक भावना यही है कि अधिकारियों ने दिनरात कार्य कर समिट में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।
आवास मंत्री ने कहा कि यदि हम किसी लापरवाही के लिए अधिकारियों को सुधार के लिए  निर्देशित कर सकते हैं तो अच्छा कार्य करने पर उन्हें सम्मानित भी किया जाना चाहिए।  उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड श्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में आये इसके लिए विभाग के अधिकारी इसी मनोयोग से कार्य करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button